जमीन पर रखा ट्रांसफार्मर बढ़ा रहा हादसे की आशंका

जिले के पिनगवां कस्बे में बाल्मीकि मोहल्ले में जमीन पर रखा ट्रांसफार्मर हादसे को न्योता दे रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 03:50 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 03:50 PM (IST)
जमीन पर रखा ट्रांसफार्मर बढ़ा रहा हादसे की आशंका
जमीन पर रखा ट्रांसफार्मर बढ़ा रहा हादसे की आशंका

संवाद सहयोगी, पिनगवां: जिले के पिनगवां कस्बे में बाल्मीकि मोहल्ले में जमीन पर रखा ट्रांसफार्मर हादसे को न्योता दे रहा है। अक्सर बरसात के दिनों में करंट की आशंका बनी रहती है। कई बार शिकायत करने के बावजूद भी कार्रवाई नहीं हो रही है।

वार्ड वासी नरेश कुमार, जयचन्द, जितेंद्र, राजेंद्र कुमार आदि का कहना है कि स्थानीय प्रशासन किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है।

बाल्मीकि मोहल्ले के वार्ड नम्बर 14 में चौक पर बिजली का ट्रांसफार्मर नीचे रखा हुआ है। चौक पर मोहल्ले के बच्चे खेलते रहते हैं, जिससे बरसात के दिनों में करंट लगने का खतरा बना हुआ है। ट्रांसफार्मर को खंभों पर लगवाने के लिए कई बार विभाग को लिखित व मौखिक रूप में सूचना दी जा चुकी है लेकिन प्रशासन शायद किसी हादसे का इंतजार कर रहा है। कई बार बकरी, मुर्गी हादसे का शिकार हो चुकी हैं। कई बार विभाग के अधिकारियों से शिकायत कर चुके है लेकिन विभाग के अधिकारियों के कान पर जू तक नही रेंगती। जिला प्रशासन से अनुरोध है कि ट्रांसफार्मर नीचे से हटाकर ऊपर सीमेंट के खम्बों लगवाया जाए ताकि किसी भी बड़े हादसे को टाला जा सके। विभाग के अधिकारी जेई मुस्तकीम का कहना है कि मामला हमारे संज्ञान में है जल्द ही इन ट्रांसफार्मरों को सीमेंट के खंभों पर लगाया जाएगा ।

chat bot
आपका साथी