हाईवे किनारे खुली मीट की दुकानें बंद करने के लिए डीसी ने दिए आदेश

उपायुक्त पंकज कुमार ने शारदीय नवरात्रों के पर्व को देखते हुए समुचित जिले के हाइवे तथा अन्य सार्वजनिक स्थानों पर खुली मीट मांस और बिरयानी इत्यादि की दुकानों को बंद करने के आदेश दिए हैं। डीसी ने संबंधित नगर पालिकाओं को लिखित निर्देश देकर उक्त दुकानों को तुरंत प्रभाव से हटाने को कहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Sep 2019 07:13 PM (IST) Updated:Thu, 03 Oct 2019 06:31 AM (IST)
हाईवे किनारे खुली मीट की दुकानें बंद करने के लिए डीसी ने दिए आदेश
हाईवे किनारे खुली मीट की दुकानें बंद करने के लिए डीसी ने दिए आदेश

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर झिरका : उपायुक्त पंकज कुमार ने शारदीय नवरात्रों के पर्व को देखते हुए जिले के हाइवे तथा अन्य सार्वजनिक स्थानों पर खुली मीट मांस और बिरयानी इत्यादि की दुकानों को बंद करने के आदेश दिए हैं। डीसी ने संबंधित नगर पालिकाओं को लिखित निर्देश देकर उक्त दुकानों को तुरंत प्रभाव से हटाने को कहा है। डीसी के आदेशों की पालना के बाद नगर पालिका प्रशासन द्वारा सोमवार के दिन उक्त दुकानदारों को मौखिक रूप से कहकर दुकानें बंद करने को कहा गया है।

नगर पालिका के सचिव अलीशेर ने बताया कि 29 सितंबर से नवरात्र शुरू हो चुके हैं। ऐसे में पर्व की पवित्रता को देखते हुए तथा लोगों की धार्मिक भावनाओं का ख्याल रखते उपायुक्त पंकज कुमार ने पत्र जारी कर हाइवे तथा सार्वजनिक स्थानों पर खुली मीट मांस की दुकानों को बंद कराने के आदेश दिए हैं। इस बाबत रविवार व सोमवार को टीम भेजकर दुकानों को बंद करा दिया गया है।

उन्होंने बताया कि जानकारी मिली थी कि कुछ लोग आदेशों की अनदेखी कर निरंतर दुकान खोले हुए हैं। ऐसे लोगों को पालिका प्रशासन द्वारा चिन्हित कर उनकी वीडियोग्राफी कराकर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर कहने के बावजूद भी लोगों ने संबंधित दुकानों को बंद नहीं किया तो निश्चित ही उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी