चार मासूमों के सिर से उठ गया मां-बाप का साया

बृहस्पतिवार देर रात हुई सड़क दुर्घटना में चार मासूमों के सिर से मां-बाप का साया हमेशा के लिए उठ गया। अब परिवार में केवल चार बच्चे ही बचे हैं। जबकि सड़क दुर्घटना में उनके बहन-भाई सहित मां-बाप की मौत हो चुकी है। शुक्रवार को पुलिस ने नूंह सिविल अस्पताल में शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। शाहपुर गांव में शवों के पहुंचते ही मातम पसर गया। सिविल अस्पताल परिसर में भी परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Jun 2019 06:08 PM (IST) Updated:Fri, 28 Jun 2019 06:08 PM (IST)
चार मासूमों के सिर से उठ गया मां-बाप का साया
चार मासूमों के सिर से उठ गया मां-बाप का साया

जागरण संवाददाता, नूंह : बृहस्पतिवार देर रात हुई सड़क दुर्घटना में चार मासूमों के सिर से मां-बाप का साया हमेशा के लिए उठ गया। अब परिवार में केवल चार बच्चे ही बचे हैं जबकि सड़क दुर्घटना में उनके बहन-भाई सहित मां-बाप की मौत हो चुकी है। शुक्रवार को पुलिस ने नूंह सिविल अस्पताल में शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। शाहपुर गांव में शवों के पहुंचते ही मातम पसर गया। सिविल अस्पताल परिसर में भी परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था।

बता दें कि गांव उजीना के पास स्थित पेप्सी प्लांट के नजदीक बृहस्पतिवार रात्रि करीब साढ़े दस बजे भीषण सड़क हादसे में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई थी। घटना के तुरंत बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को अपने कब्जे में लिया। जयसिंहपुर चौकी प्रभारी मलखान सिंह ने बताया शवों को पोस्टमार्टम के लिए नलहड़ मेडिकल कॉलेज में भिजवा दिया गया है। अज्ञात ट्रेक्टर चालक के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने का मामला दर्ज किया गया है। आरोपित की तलाश की जा रही है।

जानकारी के अनुसार बृहस्पतिवार रात उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के शाहपुर के रहने वाले जहीर (35) पुत्र मकबूल अपने परिवार के साथ गुरुग्राम के पटौदी शहर से शाहपुर जा रहे थे। वे पटौदी में एक शादी समारोह में आये थे। गांव शाहपुर लौटते वक्त जैसे ही वे उजीना स्थित पेप्सी प्लांट के नजदीक पहुंचे तो उनके आगे चल रहे एक ट्रैक्टर ने अचानक ब्रेक लगा दी। इससे मोटरसाइकिल का संतुलन बिगड़ गया और मोटरसाइकिल ट्रैक्टर-ट्राली के नीचे जा घुसी।

इस दुर्घटना में जहीर सहित उसकी पत्नी गुड्डो (30) और दो बच्चे निशा (4) व फरहान (2) गंभीर रूप से घायल हो गए। थोड़ी देर में उनकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद ट्रैक्टर चालक घटना को अंजाम देकर वहां से फरार हो गया। अनाथ हुए चार बच्चे

जहीर व गुड्डो के छह बच्चे थे, जिनमें से दो की मौत दुर्घटना में हो गई। अब चार मासूम अनाथ हो चुके हैं। साकिर (12), सोनिया (10), अंजलि (9) और नेहा(5) के सिर से मां-बाप का साया उठ चुका है। चारों मासूम की जिदगी पूरी तरह तबाह हो चुकी है। हालांकि जहीर के भाई बच्चों को सहारा दे रहे हैं। सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत के मामले में शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। ट्रैक्टर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। चालक की तलाश की जा रही है।

- मलखान सिंह, चौकी प्रभारी जयसिंहपुर

chat bot
आपका साथी