चीनी नागरिकों के शव का हुआ पोस्टमार्टम

रोजका मेव औद्योगिक क्षेत्र स्थित पुसलीन बायोटेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री में ओवन फटने से हुई तीन की मौत के मामले दो चीनी नागरिकों का पोस्टमार्टम बृहस्पतिवार को हुआ। चीनी ऐंबेसी द्वारा नियुक्त किए गए चीनी नागरिक हेंग चेंग चऊ की मौजूदगी में पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम कराने के बाद दोनों शवों को पुलिस ने चीनी नागरिक हेंग चेंग चऊ को सौंप दिया है। चीनी नागरिक देर शाम शवों को लेकर दिल्ली रवाना हुए। वहीं पुलिस का कहना है कि शवों का चीनी नागरिक को सौंप दिया है। अब चीनी ऐंबेसी फैसला लेगी कि शवों को चीन भेजा जाएगा या फिर यही पर उनका अंतिम संस्कार

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Jun 2019 07:11 PM (IST) Updated:Fri, 28 Jun 2019 06:37 AM (IST)
चीनी नागरिकों के शव का हुआ पोस्टमार्टम
चीनी नागरिकों के शव का हुआ पोस्टमार्टम

जागरण संवाददाता, नूंह : रोजकामेव औद्योगिक क्षेत्र स्थित पुसलीन बायोटेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री में ओवन फटने से हुई मौत के मामले दो चीनी नागरिकों का पोस्टमार्टम बृहस्पतिवार को हुआ। चीनी एंबेसी द्वारा नियुक्त हेंग चेंग चऊ की मौजूदगी में पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने दोनों शव हेंग चेंग चऊ को सौंप दिए। चऊ देर शाम शवों को लेकर दिल्ली रवाना हो गए। वहीं पुलिस का कहना है शवों को चीन भेजने के बारे में चीनी एंबेसी ही फैसला लेगी।

बता दें, कि पुसलीन बायोटेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री में गत 9 जून को ओवन फट गया था। उसकी चपेट में आकर चीन के नागरिक चीफ इंजीनियर जीजीआन व प्रोडक्शन इंजीनियर झांग यांग सहित सोहना थाना के गांव दौहला निवासी ओवन आपरेटर विक्की राजपूत की मौत हो गई थी। विक्की राजपूत के शव का पोस्टमार्टम तो पुलिस ने 10 जून को ही करा दिया था जबकि चीनी नागरिकों के शवों को चीनी एंबेसी में सूचना देने के बाद मेडिकल कालेज नलहड़ में रखवा दिया गया था।

पुलिस चीनी एंबेसी से किसी के आने का इंतजार कर रही थी। बृहस्पतिवार को चीनी एंबेसी से हेंग चेंग चऊ शवों का पोस्टमार्टम कराने के लिए नूंह पहुंचे। पुलिस की मौजूदगी में दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराने के बाद उन्हें सौंप दिया गया। अभी नहीं हुई आरोपितों की गिरफ्तारी :

पुसलीन बायोटेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री के डायरेक्टर विवेक चौपड़ा, जीएम शेखर सिंह व मैनेजर सकील के खिलाफ पुलिस ने 10 जून को मामला दर्ज किया था। लेकिन अभी तक पुलिस तीनों आरोपितों में से एक को भी गिरफ्तार नहीं कर पाई है। चीनी एंबेसी से आए हेंग चेंग चऊ की मौजूदगी में दोनों शवों का पोस्टमार्टम करा दिया गया है। दोनों शवों को चीनी नागरिक को सौंप दिया गया है। वहीं फैक्ट्री के डायरेक्टर, जीएम व मैनेजर की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

- चंद्रभान, थाना प्रभारी रोजकामेव

chat bot
आपका साथी