हड़ताल और छुट्टी के बाद खुले बैंक

कर्मचारियों की दो दिन की प्रस्तावित हड़ताल और रविवार की छुट्टी के पश्चात खुले बैंकों में सुबह 9 बजे से ही उपभोक्ताओं की लंबी कतारें देखी गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Feb 2020 06:06 PM (IST) Updated:Mon, 03 Feb 2020 06:06 PM (IST)
हड़ताल और छुट्टी के बाद खुले बैंक
हड़ताल और छुट्टी के बाद खुले बैंक

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर झिरका: जिले के तमाम बैंक सोमवार को खुल गए। कर्मचारियों की दो दिन की प्रस्तावित हड़ताल और रविवार की छुट्टी के पश्चात खुले बैंकों में सुबह नौ बजे से ही उपभोक्ताओं की लंबी कतारें देखी गई। यहां शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों के लोग बैंक में अपने लंबित कार्यों को लेकर पहुंचे। स्थानीय बैंक की शाखाओं में लोग बड़े पैमाने पर नकदी निकासी और जमा का लेनदेन करते नजर आए। बैंकों में उपमंडी उपभोक्ताओं की संख्या को देखकर यहां तैनात कर्मचारी काफी परेशान दिखे। कर्मचारियों पर काम के अतिरिक्त बोझ को देखते हुए जमा निकासी और नकदी के काउंटरों पर अतिरिक्त कर्मचारियों को तैनात किया गया था।

बता दें कि देशभर के विभिन्न बैंकों के कर्मचारी पिछले लंबे समय से अपने वेतन वृद्धि की मांग करते आ रहे हैं। इसी को लेकर बैंक यूनियन के आह्वान पर कर्मचारियों ने 31 जनवरी से एक फरवरी तक हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया था। 31 जनवरी और एक फरवरी के हड़ताल और दो फरवरी का सरकारी अवकाश होने के चलते सोमवार के दिन जैसे ही बैंक खुले तो यहां उपभोक्ताओं की लाइनें लगनी शुरू हो गई। उपभोक्ताओं की भारी भीड़ को देखते हुए बैंक कर्मचारियों ने भी सुबह जल्दी कार्य शुरू कर दिया। बैंकिग सेवा शुरू होने से एटीएम सुविधा भी शुरू हो गई। एटीएम पर भी निकासी के लिए लोग लाइनों में खड़े नजर आए।

chat bot
आपका साथी