बिजली की दरों में कटौती पर सत्ता व विपक्ष ने व्यक्त की प्रतिक्रिया

मिशन 2019 के लिए जुटी हरियाणा की सत्तारूढ़ बीजेपी ने अब बिजली उपभोक्ताओं की जेब को बड़ी राहत पहुंचाने का इंतजाम कर दिया है। अब मासिक 200 यूनिट तक के उपभोक्ताओं को साढ़े चार रुपये की बजाय केवल ढाई रुपये ही देने होंगे। इसी तरह अगर किसी गरीब परिवार की खपत 50 यूनिट मासिक है तो उस परिवार से 2 रुपये प्रति

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Sep 2018 06:04 PM (IST) Updated:Sun, 16 Sep 2018 06:04 PM (IST)
बिजली की दरों में कटौती पर सत्ता व विपक्ष ने व्यक्त की प्रतिक्रिया
बिजली की दरों में कटौती पर सत्ता व विपक्ष ने व्यक्त की प्रतिक्रिया

जागरण संवाददाता, तावडू :

मिशन 2019 के लिए जुटी हरियाणा की सत्तारूढ़ बीजेपी ने अब बिजली उपभोक्ताओं की जेब को बड़ी राहत पहुंचाने का इंतजाम कर दिया है। अब मासिक 200 यूनिट तक के उपभोक्ताओं को साढ़े चार रुपये की बजाय केवल ढाई रुपये ही देने होंगे। इसी तरह अगर किसी गरीब परिवार की खपत 50 यूनिट मासिक है तो उस परिवार से 2 रुपये प्रति यूनिट की दर से पैसा लिया जाएगा। सरकार के अनुरूप इस फैसले का फायदा 41 हजार 53 हजार घरेलू उपभोक्ताओं को होगा। बिजली की दरों को कम करने के सरकार के इस निर्णय पर सत्ता व विपक्ष के नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने इस फैसले को 41.53 लाख घरेलू उपभोक्ताओं के लाभ के लिए ऐतिहासिक निर्णय के रूप में बताया। उनकी सरकार ने बिजली के दाम घटाकर अपने वायदे को पूरा करने का काम किया है।

नरेश यादव, चेयरमैन, ब्लॉक समिति। सरकार ने बिजली बिल में कटौती कर हर वर्ग को फायदा पहुंचाया है। हरियाणा सरकार द्वारा बिजली की दरों को 50 प्रतिशत तक कम करना ऐतिहासिक फैसला है।

सुरेश प्रधान, भाजपा मंडलाध्यक्ष, तावडू। बीजेपी सरकार का ये चुनावी ढकोसला है। साढ़े तीन वर्ष में इस सरकार ने केवल झूठ का पिटारा बजाया है। आगामी चुनावों में भाजपा का सूपड़ा साफ होना तय है।

राकेश गर्ग, वरिष्ठ इनेलो नेता। ये बीजेपी सरकार का लोकलुभावना चुनावी झुनझना है। जनता बीजेपी की नीति, नीयत व नेता तीनों से तंग आ चुकी है। केंद्र व प्रदेश में आने वाला समय कांग्रेस का है।

सचिन राव, वरिष्ठ कांग्रेस नेता।

chat bot
आपका साथी