अगोन गांव में सही मिले सरकारी राशन के कट्टे

बीती 17 मई को खंड के गांव अगोन में सरकारी राशन के खुर्दबुर्द करने की खबर को विभाग ने झूठा करार देते हुए अपनी जांच में गड़बडी होने की बात को सिरे से खारिज किया है। विभागीय अधिकारियों कहना कि गांव अगोन और पाठखोरी के बीच स्थित एक मदरसे में उतरवाए गए गेहूं के 300 से अधिक कट्टो को खुर्दबुर्द करने की झूंठी अफवाह उड़ाई गई थी। जांच रिपोर्ट में विभागीय अधिकारियों ने बताया कि शाहपुर खेडा के डिपो होल्डर शमशूदीन के पास शाहपुर खेडा के अलावा पाठखोरी का भी राशन बांटने की अटैचमेंट ऑर्डर थे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 May 2018 05:48 PM (IST) Updated:Mon, 21 May 2018 05:48 PM (IST)
अगोन गांव में सही मिले सरकारी राशन के कट्टे
अगोन गांव में सही मिले सरकारी राशन के कट्टे

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर झिरका : बीती 17 मई को खंड के गांव अगोन में सरकारी राशन के खुर्दबुर्द करने की खबर को विभाग ने झूठा करार देते हुए अपनी जांच में गड़बड़ी होने की बात को सिरे से खारिज किया है। विभागीय अधिकारियों कहना कि गांव अगोन और पाठखोरी के बीच स्थित एक मदरसे में उतरवाए गए गेहूं के 300 से अधिक कट्टों को खुर्दबुर्द करने की झूठी अफवाह उड़ाई गई थी।

जांच रिपोर्ट में विभागीय अधिकारियों ने बताया कि शाहपुर खेड़ा के डिपो होल्डर शमशूदीन के पास शाहपुर खेडा के अलावा पाठखोरी में भी राशन बांटने के अटेचमेंट ऑर्डर थे। लेकिन गांव में पार्टीबाजी के चलते शमशूदीन ने पाठखोरी का राशन बांटने से ऐन मौके पर इनकार कर दिया था। जिसके बाद विभागीय अधिकारियों ने अगोन के डिपोधारक को पाठखोरी का गेहूं बांटने के ऑर्डर जारी किए थे। लेकिन जैसे ही गेहूं के बैग आए और उन्हें सुरक्षित स्थान पर उतरवाया गया तो एक व्यक्ति ने आरोप लगाकर विभागीय अधिकारियों व पुलिस को सूचना दी कि एक मदरसे में रखे सरकारी राशन को खुर्दबुर्द किया जा रहा है। शिकायत के आधार पर विभाग की टीम ने जांच की और मामले को पूरी तरह झूठा पाया। जिस भी स्थान पर सरकारी राशन रखा गया है वो सरपंच की देखरेख में सुरक्षित रखा गया था। लोगों ने झूठी अफवाह उड़ाई जांच में सब कुछ सही पाया गया। हाल फिलहाल में राशन को पाठखोरी में पीओएस मशीन के द्वारा बांटा जा रहा है।

- चांद ¨सह खाद्य एवं आपूर्ति निरीक्षक फिरोजपुर झिरका।

chat bot
आपका साथी