विभाग का प्रयास छात्र-छात्राओं का सर्वागीण विकास कराना : इंदू

खंड के गांव घासेड़ा स्थित सीनियर सेकेंडरी स्कूल सात दिवसीय ग्रीष्मकालीन एनएसएस शिविर का शुभारंभ जिला शिक्षा अधिकारी कैप्टन इंदु बोकन कसाना ने किया। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि नूंह खंड शिक्षा अधिकारी अब्दुल मजीद व एनएसएस जिला कार्यक्रम संयोजक व इतिहास प्रवक्ता अशरफ अशरफ भी मौजूद रहे। इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी ने छात्र-छात्राओं को कैंप का लाभ उठाने का आह्वान

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Jun 2019 07:10 PM (IST) Updated:Mon, 24 Jun 2019 06:42 AM (IST)
विभाग का प्रयास छात्र-छात्राओं का सर्वागीण विकास कराना : इंदू
विभाग का प्रयास छात्र-छात्राओं का सर्वागीण विकास कराना : इंदू

जागरण संवाददाता, नूंह : खंड के गांव घासेड़ा स्थित सीनियर सेकेंडरी स्कूल सात दिवसीय ग्रीष्मकालीन एनएसएस शिविर का शुभारंभ जिला शिक्षा अधिकारी कैप्टन इंदु बोकन कसाना ने किया। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि नूंह खंड शिक्षा अधिकारी अब्दुल मजीद व एनएसएस जिला कार्यक्रम संयोजक व इतिहास प्रवक्ता अशरफ अशरफ भी मौजूद रहे।

इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी ने छात्र-छात्राओं को कैंप का लाभ उठाने का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि इस तरह के कार्यक्रम से छात्र-छात्राओं को आगे बढ़ने में मदद मिलती है। विभाग का प्रयास छात्र-छात्राओं का सर्वागीण विकास कराना है। उन्होंने बताया कि जिले में पहले एनएसएस की 8 यूनिट थी, जबकि इस वर्ष जिले एनएसएस की 23 यूनिट हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी को छात्र-छात्राओं से कहा कि वह राष्ट्रसेवा मानव सेवा के लिए कार्य करें। स्कूल के प्रिसिपल वाजिद हुसैन ने कहा कि शीतकालीन और ग्रीष्मकालीन अवकाश में लगातार शिविर लग रहे हैं जिससे बच्चों को बहुत लाभ मिल रहा है।

chat bot
आपका साथी