जल्द समाप्त होगा इंतजार, साल के अंत तक नारनौल में खुलेगा पायलट ट्रेनिग सेंटर

इंतजार की घड़ियां समाप्त होने जा रही हैं। तैयार हो जाइये भविष्य में पायलट ट्रेनिंग यहां के बच्चे पा सकेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Aug 2020 07:41 PM (IST) Updated:Fri, 28 Aug 2020 07:41 PM (IST)
जल्द समाप्त होगा इंतजार, साल के अंत तक नारनौल में खुलेगा पायलट ट्रेनिग सेंटर
जल्द समाप्त होगा इंतजार, साल के अंत तक नारनौल में खुलेगा पायलट ट्रेनिग सेंटर

जागरण संवाददाता, नारनौल: इंतजार की घड़ियां समाप्त होने जा रही हैं। तैयार हो जाइये भविष्य की उड़ान भरने के लिए। जी हां हम कोई आपको अनावश्यक सपने नहीं दिखा रहे हैं, बल्कि अब नारनौल व आस-पास के युवा भी सपनों की उड़ान भर सकेंगे। वे भी कामर्शियल पायलट बन सकेंगे। जी हां नारनौल के एअरस्ट्रिप पर जल्द ही पायलट ट्रेनिग सेंटर खुलने जा रहा है। इसके लिए उड्डयन विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। प्राइवेट एवियेशन कंपनी से पत्राचार शुरू हो चुका है। उम्मीद है कि इसी साल के अंत तक या फिर नए साल के जनवरी माह में जिलावासियों को यह बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है। इस संबंध में मुख्यमंत्री ने हाल ही में घोषणा की थी और मुख्यमंत्री के निर्देश पर उड्डयन विभाग ने इस कार्य में तेजी लाई हुई है। यदि सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो दिसंबर तक नारनौल एअरस्ट्रिप पर कामर्शियल पायलट ट्रेनिग सेंटर खुल जाएगा। इस बारे में एअरस्ट्रिप मैनेजर सुखबीर सिंह ने पुष्टि की है। बाक्स------

ये होगा फायदा

आज के युवा करियर बनाने के लिए अभी तक केवल डाक्टर व इंजीनियर ही बनना चाहते हैं। इस क्षेत्र में न केवल बड़ी प्रतिस्पर्धा बनी हुई है, बल्कि यह बहुत ही ज्यादा खर्चीला भी है। उड्डयन क्षेत्र से अभी भी युवा कम जुड़े हुए हैं। लेकिन यह सेंटर खुलने से नारनौल शहर ही नहीं, जिले के ग्रामीण क्षेत्र के युवा भी इस क्षेत्र में भविष्य संवार सकेंगे।

बाक्स--------

गुरुग्राम व दिल्ली से भी है नजदीक

नारनौल एअरस्ट्रिप गुरुग्राम व दिल्ली से भी नजदीक होने का फायदा वहां के छात्रों को भी हो सकेगा। हालांकि हरियाणा में करनाल में पहले से ही ट्रेनिग सेंटर चल रहा है, लेकिन दक्षिण हरियाणा के लिए यह बड़ा तोहफा माना जा सकता है।

chat bot
आपका साथी