सबूत नहीं जुटा पाई पुलिस, आठों आरोपितों को छोड़ा

निजामपुर रोड स्थित सांवरिया होटल में सीआइडी की टीम ने छापेमारी कर सात पुरूष व एक महिला को काबू कर शहर थाना पुलिस को सौंप दिया था। देर रात तक पुलिस जांच व पूछताछ में जुटी रही आखिर पुलिस सबूत नहीं जुटा पाई व आठों आरोपितों को पूछताछ के बाद ये कहते हुए छोड़ दिया गया कि कोई शिकायतकर्ता पुलिस को नहीं मिला। इसके साथ पुलिस को किसी भी प्रकार की धर्म परिवर्तन से संबंधित सामग्री नहीं मिल पाई। पुलिस की इस लचर कार्यशैली पर सामाजिक संगठनों के लोगों ने सवाल खड़े किए है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Aug 2018 07:46 PM (IST) Updated:Wed, 22 Aug 2018 07:46 PM (IST)
सबूत नहीं जुटा पाई पुलिस, आठों आरोपितों को छोड़ा
सबूत नहीं जुटा पाई पुलिस, आठों आरोपितों को छोड़ा

जागरण संवाददाता, नारनौल :

निजामपुर रोड स्थित होटल में सीआइडी की टीम ने छापामारी कर सात पुरुष व एक महिला को धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में काबू कर लिया, लेकिन देर रात तक पूछताछ के बाद भी सबूत नहीं जुटा पाई। बुधवार सुबह आठों आरोपितों को पूछताछ के बाद यह कहते हुए छोड़ दिया गया कि कोई शिकायतकर्ता पुलिस को नहीं मिला। इसके साथ ही पुलिस को किसी भी प्रकार की धर्म परिवर्तन से संबंधित सामग्री नहीं मिल पाई। दूसरी ओर, पुलिस की कार्यशैली पर सामाजिक संगठनों के लोगों ने सवाल खड़े किए हैं।

विदित रहे कि गत मंगलवार को सीआइडी को सूचना मिली थी कि कुछ लोग धर्म परिवर्तन करवाने की फिराक में है। सूचना पर सीआइडी निरीक्षक विश्वजीत ने टीम गठित कर पुलिस की संयुक्त टीम के साथ छापेमारी की थी। जब सीआइडी ने छापेमारी की थी तो सात पुरुष व एक महिला एक धर्म विशेष की प्रार्थना करा रहे थे। टीम ने आरोपितों को काबू कर पूछताछ शुरू की थी। पुलिस देर रात तक आरोपितों से पूछताछ करने में जुटी रही। आखिर में पुलिस ने आठों आरोपितों को यह कहते हुए छोड़ दिया की पुलिस को न ही कोई शिकायतकर्ता मिला न ही ऐसे सबूत मिले जो धर्म परिवर्तन करवा रहे हों।

-------------

वर्जन:

देर रात आरोपितों से पूछताछ करने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया। किसी भी आरोपित के पास धर्म परिवर्तन से संबंधित कोई बात पूछताछ में सामने नहीं आई।

-रमेश कुमार, इंस्पेक्टर, शहर थाना प्रभारी नारनौल।

chat bot
आपका साथी