त्योहारी मौसम में बढ़ी बाजारों की रौनक

नवरात्र के दौरान शहर और गांव के बाजारों में ग्राहकों की आवाजाही बढ़ने से बाजारों में दिखने लगी है रौनक।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 04:51 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 04:51 PM (IST)
त्योहारी मौसम में बढ़ी बाजारों की रौनक
त्योहारी मौसम में बढ़ी बाजारों की रौनक

जागरण संवाददाता, नारनौल : नवरात्र के दौरान शहर और गांव के बाजारों में ग्राहकों की आवाजाही खूब रही। इन दिनों छोटे-मोटे पर्व-त्योहार की खरीदारी के लिए ग्राहक रोज बाजार पहुंच रहे हैं। शादी-ब्याह के साथ सर्दी के मौसम ने दस्तक दे दी है, इसलिए सभी तरह के सामान की खरीदारी हो रही है। फल-फूल, मिठाई, बर्तन, गद्दे, रजाई कंबल के साथ चप्पल-जूते से लेकर कपड़े तक की खरीदारी शुरू हो गई है। ऐसे तो अधिकांश दुकानदार सीधे दिल्ली से माल मंगाकर बेचते रहे हैं। अब बाजार का मूड भांपने के साथ दिल्ली के विभिन्न थोक बाजारों से सामानों की आपूर्ति करनेवाले भी सक्रिय हो गए। नारनौल के व्यापारी, विक्रेता और आपूर्तिकर्ता मान रहे हैं कि पहले की तुलना में बाजार उठा है। उम्मीद भी कर रहे हैं दीपावली तक पहले जैसी रौनक बाजार में आ जाएगी।

वर्जन

लाकडाउन से लेकर अब तक स्थिति में काफी हद तक सुधार हुआ है। लोग रोजी-रोजगार में जुट गए हैं। जरूरी सामान के लिए बाजार आना लाजिमी है। चूंकि, इन दिनों ठंड, शादी और पर्व-त्योहार का मौसम है, इससे कमाई की उम्मीद स्वाभाविक है।

-जगदीश प्रसाद, व्यापारी, पार्क रोड पार्क रोड पर ढाई सौ दुकानें हैं। इसमें कपड़े एवं जूते-चप्प्ल की दुकानें ज्यादा है। इनमें दस सेल्समैन तक काम कर रहे हैं। ऐसे में हजार परिवार की रोजी-रोटी चल रही है। बाजार में उचित कीमत पर समान मिल रहा है। इसलिए ग्राहक भी भी आते हैं।

विपिन सैनी, दुकानदार हम दिल्ली के गांधी मार्केट से सामान लेकर नारनौल के बाजार में आते रहते हैं। बाजार में सामान की जैसी मांग हो रही हैं, वैसे माल की आपूर्ति भी कर रहे हैं। खरीदारों की आवाजाही बढ़ने से धीरे-धीरे बाजार में भी रौनक बढ़ रही है।

पुनीत, आपूर्तिकर्ता

chat bot
आपका साथी