विवाह समारोह स्थल पर प्रशासन की रहेगी कड़ी नजर

शादियों के सीजन को देखते हुए एसडीएम विश्राम कुमार मीणा ने बुधवार को एक पत्र जारी कर उपमंडल के सभी विवाह समारोह स्थल पर बारीकी से नजर रखने के निर्देश दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 07:47 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 07:47 PM (IST)
विवाह समारोह स्थल पर प्रशासन की रहेगी कड़ी नजर
विवाह समारोह स्थल पर प्रशासन की रहेगी कड़ी नजर

संवाद सहयोगी, महेंद्रगढ़: शादियों के सीजन को देखते हुए एसडीएम विश्राम कुमार मीणा ने बुधवार को एक पत्र जारी कर उपमंडल के सभी विवाह समारोह स्थल पर बारीकी से नजर रखने के निर्देश दिए हैं। सभी समारोह स्थल पर नजर रखने के लिए कमेटी का गठन किया गया है। जिसकी अध्यक्षता रोहित कुमार जेई करेगें व समारोह स्थलों का दौरा कर उनका निरीक्षण करेंगें तथा अगर वहां कोई समारोह स्थल मालिक कोविड-19 की हिदायतों की पालना नहीं करते पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

एसडीएम विश्राम कुमार मीणा ने सरकार की गाइडलाइन का हवाला देते हुए कमेटी सदस्यों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्र में हर रोज विवाह समारोह स्थल का निरीक्षण करेंगे तथा उसकी रिपोर्ट करेंगे। अगर कहीं भी कोविड-19 के संबंध में पालना नहीं हो रही है या समारोह में कोई बिना मास्क लगाए पाए जाता है तो उसका चालान करेंगें व संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि ये विवाह समारोह स्थल कोविड-19 के संक्रमण का कारण बन सकते हैं। यहां पर शारीरिक दूरी तथा मास्क नहीं पहनने वालों पर नजर रहेगी। साथ ही मास्क नहीं पहनने वालों के हर रोज चालान किए जाएंगे। आज कमेटी द्वारा महेंद्रगढ में बिना मास्क लगाए 18 लोगों के चालान किए गए। एसडीएम विश्राम कुमार मीणा ने खण्ड एवं पंचायत विकास अधिकारी महेंद्रगढ व सतनाली, नगर पालिका महेंद्रगढ़ के सचिव को इस संबंध में और अधिक सख्ती बरतने को कहा है।

chat bot
आपका साथी