अब मिलेगा पैसेंजर ट्रेन का मजा फास्ट ट्रेन के रूप में, महंगा हो गया सफर

करीब दस माह बाद कनीना खास रेलवे स्टेशन पर आखिरकार 18 जनवरी को यात्रियों को फिर से फास्ट ट्रेन की सुविधा मिलने जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 04:37 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 04:37 PM (IST)
अब मिलेगा पैसेंजर ट्रेन का मजा फास्ट ट्रेन के रूप में, महंगा हो गया सफर
अब मिलेगा पैसेंजर ट्रेन का मजा फास्ट ट्रेन के रूप में, महंगा हो गया सफर

संवाद सहयोगी, कनीना: करीब दस माह बाद कनीना खास रेलवे स्टेशन पर आखिरकार 18 जनवरी को यात्रियों को फिर से फास्ट ट्रेन की सुविधा मिलने जा रही है। लेकिन सफर महंगा हो गया है और 12 गुना अधिक तक किराया अधिक देना होगा।

श्रीगंगानगर तिलक ब्रिज के बीच प्रतिदिन स्पेशल गाड़ी का प्रचलन 18 जनवरी से होगा। लगभग सभी उन स्टेशनों पर रुकेगी जहां कोरोना काल से पहले रुकती थी। कनीनाखास रेलवे स्टेशन पर श्रीगंगानगर से आते वक्त सुबह 3:39 पर पहुंचेगी, जो दिल्ली की ओर जाएगी, वहीं वापसी में यह गाड़ी कनीना खास रेलवे स्टेशन पर रात्रि के समय 9:35 पर मिलेगी।

स्टेशन मास्टर जतिराम मीणा ने बताया कि पहले भी यह ट्रेन चलती थी, कितु अब यह फास्ट ट्रेन बना दी गई है। यह ट्रेन श्री गंगानगर से 18 जनवरी को रात्रि 8:30 पर रवाना होगी जो लोहारू, सतनाली, नावा, नांगल डीगरोटा, महेंद्रगढ़, बुचावास गुढ़ा कैमला, कनीना खास, डहीना आदि स्टेशनों पर रुकती हुई जाएगी। इन स्टेशनों पर पहले रुकती थी। इस बार यह केवल फास्ट ट्रेन होने के कारण इसका चार्ज बढ़ा दिया गया है।

स्टेशन मास्टर के अनुसार अगर सीट खाली हुई तो इस ट्रेन के आने से पहले 4 घंटे पहले तक टिकट मिल पाएगी। उन्होंने बताया कि ट्रेन में दो प्रकार की सीटें उपलब्ध होंगी, जिनमें स्लिपिग तथा सीटिग दोनों प्रकार की होगी। स्लीपर टिकट कनीना से गुढ़ा के लिए करीब 60 रुपये की होगी, जबकि सीटिग के लिए करीब 40 रुपये लगेगी अर्थात 5 किलोमीटर दूरी तय करने का अब खर्चा करीब 60 रुपये तक आएगा।

कनीना के रविद्र बंसल, गणेश कुमार, शिवकुमार अग्रवाल, ओमप्रकाश आदि ने खुशी जताई कि आखिरकार ट्रेन का प्रचलन हो रहा है। इससे कुछ राहत मिलेगी।

chat bot
आपका साथी