छह मिनट में करीब 90 लाख रुपये की चोरी की घटना के मामले में एक गिरफ्तार, CCTV में कैद हुआ आरोपित

चार मई को नारनौल शहर में महज छह मिनट में 65 लाख रुपये नकद और 60 तोले सोना चोरी करने के मामले में नारनौल पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। यह आरोपित सीसीटीवी फुटेज में बाइक चलाते हुए कैद हो गया था।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 11 May 2023 05:48 PM (IST) Updated:Thu, 11 May 2023 05:48 PM (IST)
छह मिनट में करीब 90 लाख रुपये की चोरी की घटना के मामले में एक गिरफ्तार, CCTV में कैद हुआ आरोपित
पुलिस टीम ने आरोपित को राजस्थान से गिरफ्तार किया है और उसका नाम प्रकाश चटकिला है।

नारनौल, जागरण संवाददता। चार मई को नारनौल शहर में महज छह मिनट में 65 लाख रुपये नकद और 60 तोले सोना चोरी करने के मामले में नारनौल पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। यह आरोपित सीसीटीवी फुटेज में बाइक चलाते हुए कैद हो गया था। पुलिस टीम ने आरोपित को राजस्थान से गिरफ्तार किया है और उसका नाम प्रकाश चटकिला है।

पुलिस टीम ने सीसीटीवी कैमरे के फोटो के साथ आरोपित के चेहरे का मिलान कर लिया है। सूत्र बताते हैं कि आरोपित पुलिस को अभी पूरी तरह सहयोग नहीं कर रहा है और पूछताछ में अभी तक केवल 45 हजार रुपये लेने की बात कबूली है। हालांकि पुलिस सख्ती से पूछताछ कर रही है और उम्मीद है कि जल्द ही पूरा राज उगल देगा । उसके दो अन्य साथियों को भी जल्द ही पुलिस गिरफ्तार कर लेगी। दोनों आरोपितों के गिरफ्तार होने के बाद रिकवरी होने की संभावना है।  

गौरतलब है कि नारनौल के कैलाश नगर के रहने वाले नीरज बंसल चार मई को दोपहर सवा 12 बजे शहर के खड़खड़ी मोहल्ला में परिवार समेत गए थे। इस बीच पीछे से उनके घर में चोर घुस गए और वे 65 लाख रुपये नकद तथा 60 तोले सोना चोरी कर ले गए थे।  

चोर गिरोह के सदस्य एक हरे रंग की बाइक पर सवार होकर आए थे और सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए।  नीरज बंसल शराब कारोबारी हैं। उन्होंने पुलिस को बताया था कि वह राजेश वाइन में हिस्सेदार है। उनका कार्यालय सिंघाना रोड़ पर है और रेवाड़ी, धारुहेड़ा और गुरुग्राम में भी उनके शराब ठेके हैंं।

तीन मई को वह अपने कार्यालय से करीब 65 लाख रुपये की पेमेंट अपने लेकर घर आया था और अलमारी में यह राशि रखी थी। उसके साथ ही अन्य सामान भी था। चार मई की शाम को करीब पांच बजे वापिस आए तो घर के दोनों तरफ के दरवाजों के ताले टूटे हुए मिले। कमरे के अंदर अलमारी के ताले भी तोड़े हुए थे। अलमारी चेक करने पर 65 लाख रुपये नकद और करीब 60 तोले सोना गायब मिला।

महज छह मिनट में दिया था घटना को अंजाम

चोर दोपहर बाद तीन बजकर 55 मिनट पर घर में प्रवेश करते हैं। ठीक चार बजकर एक मिनट पर चोरी की घटना को अंजाम देकर निकल गए। इन छह मिनट में मुख्य द्वार सहित दो ताले तोड़ने और घर में रखे 65 लाख रुपये और सोने को निकालने में कामयाब भी हो गए थे। अब एक आरोपित के पकड़े जाने के बाद जिले की इस सनसनीखेज चोरी से पर्दा उठ गया है। आरोपित की गिरफ्तारी की पुष्टि पुलिस कप्तान विक्रांत भूषण ने की है। 

chat bot
आपका साथी