आइटीआइ के एनसीसी कैडेटें ने मनाया हैंड वॉस डे

16वीं हरियाणा बटालियन एनसीसी के तत्वावधान में राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान नारनौल के एनसीसी कैडेटें ने हैंड वॉस-डे मनाया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Dec 2019 04:19 PM (IST) Updated:Mon, 09 Dec 2019 04:19 PM (IST)
आइटीआइ के एनसीसी कैडेटें ने मनाया हैंड वॉस डे
आइटीआइ के एनसीसी कैडेटें ने मनाया हैंड वॉस डे

जागरण संवाददाता, नारनौल : सामाजिक गतिविधियों के पखवाड़े के तहत सोमवार के दिन 16वीं हरियाणा बटालियन एनसीसी के तत्वावधान में राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान नारनौल के एनसीसी कैडेटें ने हैंड वॉस-डे मनाया।

इस दौरान एनसीसी कैडेटें को संबोधित करते हुए संस्थान के प्रधानाचार्य हरमिद्र सिंह ने कहा कि स्वयं और अन्य लोगों को बीमारी से बचाने के लिए हैंड वॉस करने के तरीकों के बारे में बता सकते है। उन्होंने कहा कि हमें खाना खाने से पूर्व और बाद हाथ धोने चाहिए। इसके लिए वे अन्य लोगों को भी जागरूक करें। ताकि हम व अन्य लोग हाथ न धोने के कारण फैलने वाली बीमारी से बच सके। घर में जहां रोगी या पारिवारिक सदस्यों द्वारा देखभाल की जाती है, वहां हमें बार-बार हाथ धोने चाहिए। हाथ धोना हमेशा देखभाल का पहला और अंतिम कार्य होना चाहिए और इसकी जरूरत तब भी होती है जब दस्ताने पहने है। संस्थान के एनसीसी प्रभारी कैप्टन वीरेंद्र कुमार सेकवाल ने भी कैडेटें को हैंड वॉस के बारे में विस्तृत रूप से समझाया।

chat bot
आपका साथी