केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत सामग्री का पहला ट्रक रवाना

जिला उपायुक्त डॉ. गरिमा मित्तल ने केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत सामग्री से भरे ट्रक को बृहस्पतिवार को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह राहत सामग्री जिला रेडक्रास के कार्यालय में बनाए गए सेंटर पर एकत्रित की गई थी। जिले के नागरिकों ने खाने-पीने व कपड़े तथा अन्य जरूरी सामान जिला प्रशासन द्वारा बनाए गए सेंटर पर जमा करवाया था। उपायुक्त ने विभिन्न अधिकारियों की मौजूदगी में इस ट्रक को रवाना किया। यह ट्रक दिल्ली के लाहौरी गेट रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगा। वहां से ट्रेन के माध्यम से आगे भेजा जाएगा। जिला रेडक्रास का एक कर्मचारी भी सामान के साथ केरल रवाना होगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Aug 2018 06:12 PM (IST) Updated:Thu, 23 Aug 2018 06:12 PM (IST)
केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत सामग्री का पहला ट्रक रवाना
केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत सामग्री का पहला ट्रक रवाना

जागरण संवाददाता, नारनौल :

जिला उपायुक्त डॉ. गरिमा मित्तल ने केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत सामग्री से भरे ट्रक को बृहस्पतिवार को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह राहत सामग्री जिला रेडक्रास के कार्यालय में बनाए गए सेंटर पर एकत्रित की गई थी।

जिले के नागरिकों ने खाने-पीने व कपड़े तथा अन्य जरूरी सामान जिला प्रशासन द्वारा बनाए गए सेंटर पर जमा करवाया था। उपायुक्त ने विभिन्न अधिकारियों की मौजूदगी में इस ट्रक को रवाना किया। यह ट्रक दिल्ली के लाहौरी गेट रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगा। वहां से ट्रेन के माध्यम से आगे भेजा जाएगा। जिला रेडक्रास का एक कर्मचारी भी सामान के साथ केरल रवाना होगा। भेजी गई राहत सामग्री में 1954 जोड़ी चप्पल, 957 साड़ी, 120 महिलाओं के सूट, कुर्ती व गाउन, 1192 टी-शर्ट, 700 शर्ट, 338 बच्चों के कपड़े जेंट्स पेंट व शर्ट, 20 लोअर, 480 बेड सीट, 441 तौलिए, 86 अंडरवियर, 12 कंबल, 54 कैपरी व 44 लूंगी शामिल हैं। इसी प्रकार खाद्य सामग्री में 500 पैकेट सांभर मसाला, 20 किलो हल्दी पाउडर, 30 किलो मिर्ची पाउडर, 100 किलो टाटा नमक, 7 ¨क्वटल चावल, 120 किलो दाल व 10 ¨क्वटल रावा सुजी शामिल हैं। इससे पहले उपायुक्त ने आज दिन में भी जिला रेडक्रास के कार्यालय में पहुंचकर एकत्रित की जा रही राहत सामग्री का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए कि सारे सामान की अच्छी तरह से सूची तैयार करके सामान के साथ मिलान कर लें। इस कार्य को पूरी पारदर्शिता के साथ करें। उन्होंने कहा कि पीड़ित मानवता की सेवा सबसे बड़ा पुण्य का काम है। केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए लोगों का आगे आना काबिले तारीफ है।

इस अवसर पर एसडीएम जगदीश शर्मा, एसडीएम महेंद्रगढ़ विनेश कुमार, अधीक्षक अभियंता दर्शन कुमार, तहसीलदार योगेश कुमार, जिला रेडक्रास समिति के सचिव मनोरंजन शर्मा के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी