करुणा वर्मा ने जीती भाषण प्रतियोगिता

स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को चौधरी बैजनाथ राजकीय स्नातकोतर महाविद्यालय नांगल चौधरी के प्रांगण में राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 05:04 PM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 05:04 PM (IST)
करुणा वर्मा ने जीती भाषण प्रतियोगिता
करुणा वर्मा ने जीती भाषण प्रतियोगिता

संवाद सहयोगी, नांगल चौधरी: स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को चौधरी बैजनाथ राजकीय स्नातकोतर महाविद्यालय नांगल चौधरी के प्रांगण में राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में एचआइवी के जिला नोडल अधिकारी डा. हर्ष चौहान ने मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत की तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य अखिलेस कुमार ने की। इस मौके पर बच्चों की भाषण प्रतियोगिता भी करवाई गई। डा. हर्ष चौहान ने स्वामी विवेकानंद की जीवनी उनके विचारों व शिकागो विश्वविद्यालय में स्वामी विवेकानंद ने जो भाषण दिया, उसके बारे में बताया। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने एक नारा दिया था। उठो जागो और तब तक नहीं रुको, जब तक लक्ष्य ना प्राप्त हो जाए। इससे सभी नौजवान बच्चों ने राष्ट्रीय युवा दिवस पर संकल्प किया कि वो भी भविष्य मे स्वामी विवेकानंद के आदर्शों की पालना करेंगे। मुख्यातिथि ने प्रतियोगिता में विजेता बच्चों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर प्राचार्य अखिलेस कुमार ने बताया की बच्चों को गलत संगत में नहीं पड़ना चाहिए। किसी भी प्रकार का नशा जैसे मोबाइल की लत भी बच्चों को आधुनिक युग में बर्बाद कर देता है। युवाओं को अपने देश हित में उत्तम कार्य करना चाहिए, ताकि आने वाली पीढ़ी उनको अपना आदर्श बनाए व सभी विद्यार्थी अपना एक आदर्श भी जीवन में अपनाएं।

इस मौके पर चिकित्सा अधिकारी डा. अविनाश पूनिया ने एड्स बीमारी के कारण, बचाव व कोविड-19 के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोरोना से बचने के लिए हमें बहार निकलते समय मास्क लगाना चाहिए व दो गज की दूरी बना कर रखें।

इस मौके पर बच्चों की भाषण प्रतियोगिता भी करवाई गई। इसमें करुणा वर्मा प्रथम, कंचन द्वितीय व अंजू तृतीय स्थान पर रही। इसके साथ-साथ एड्स जागरूकता कैंडल मार्च रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सभी विजेताओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अंत में बुराइयों से दूर रहने के लिए शपथ भी दिलवाई गई। इस अवसर पर डा. जिले सिंह, रविन्द्र कुमार, अध्यापिका ममता, रेडक्रास इंचार्ज रणबीर व कॉलेज के अन्य स्टाफ के साथ स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी