फुल ड्रेस रिहर्सल में बिखरे संस्कृति के रंग

थानीय आईटीआई मैदान में 15 अगस्त को मनाए जाने वाले जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह की सोमवार को फुल ड्रेस रिहर्सल हुई। रिहर्सल में उपायुक्त डा. गरिमा मित्तल ने ध्वजारोहण किया तथा परेड की सलामी ली। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में छह स्कूलों की टीमों ने अपनी प्रस्तुति दी। फुल ड्रेस रिहर्सल में 20 स्कूलों के हजारों बच्चों ने पीटी शो व डंबल लेजियम का प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Aug 2018 06:37 PM (IST) Updated:Mon, 13 Aug 2018 06:37 PM (IST)
फुल ड्रेस रिहर्सल में बिखरे संस्कृति के रंग
फुल ड्रेस रिहर्सल में बिखरे संस्कृति के रंग

जागरण संवाददाता, नारनौल

स्थानीय आइटीआइ मैदान में 15 अगस्त को मनाए जाने वाले जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह की सोमवार को फुल ड्रेस रिहर्सल हुई। रिहर्सल में उपायुक्त डा. गरिमा मित्तल ने ध्वजारोहण किया तथा परेड की सलामी ली। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में छह स्कूलों की टीमों ने अपनी प्रस्तुति दी। फुल ड्रेस रिहर्सल में 20 स्कूलों के हजारों बच्चों ने पीटी शो व डंबल लेजियम का प्रदर्शन किया।

इस मौके पर उपायुक्त डा. गरिमा मित्तल ने सभी बच्चों के इंचार्ज को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने सभी को निर्देश दिए कि वे और अधिक अभ्यास करें ताकि 15 अगस्त को बेहतरीन प्रस्तुति दी जा सके। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए तय समय में ही अपनी प्रस्तुति को समाप्त करें। इस राष्ट्रीय कार्यक्रम को निर्धारित समय पर ही समाप्त किया जाता है। परेड कमांडर डीएसपी महेश कुमार थे। मार्च पास्ट में पुलिस प्लाटून व महिला पुलिस प्लाटून, एनसीसी सीनियर व एनसीसी ग‌र्ल्स, स्काउट, स्काउट लड़कियां, बुलबुल व कब शामिल रही। इसके अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रम में सीएल पब्लिक स्कूल का देशभक्ति गीत, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का हरियाणवी लोक नृत्य, एसबीएम स्कूल का राजस्थानी लोक नृत्य, एमआर मित्रपुरा का राजस्थानी लोक नृत्य, एएसडी नारनौल का पंजाबी नृत्य तथा यदुवंशी शिक्षा निकेतन का हरियाणवी लोक नृत्य हुआ। इसके अलावा सरस्वती वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नसीबपुर के बच्चों ने राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन किया। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार, एसडीएम जगदीश शर्मा तथा नगराधीश सुमित सिहाग के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी