गांव बिहाली में सफाई व्यवस्था चरमराई, ग्रामीण परेशान

फोटो : 21 संवाद सहयोगी, मंडी अटेली : खंड के गांव बिहाली में पानी निकासी के लिए बनाई गई नालियां गंद

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Apr 2017 06:59 PM (IST) Updated:Tue, 25 Apr 2017 06:59 PM (IST)
गांव बिहाली में सफाई व्यवस्था चरमराई, ग्रामीण परेशान
गांव बिहाली में सफाई व्यवस्था चरमराई, ग्रामीण परेशान

फोटो : 21

संवाद सहयोगी, मंडी अटेली : खंड के गांव बिहाली में पानी निकासी के लिए बनाई गई नालियां गंदे पानी से लबालब भरे होने के कारण स्वच्छ अभियान को पलीता लग रहा है। इससे वहां से गुजरने वाले लोगों को बड़ी परेशानी उठानी पड़ रही है।

गांव के निवासी मुरारी लाल, बलबीर ¨सह, मनोज वकील, उमेश नीनू आदि ने बताया कि गांव की चौपाल की ओर जाने वाले मुय मार्ग के दोनों ओर बनी नालियां साफ-सफाई के अभाव में गंदगी से लबालब भरी हुई हैं। इससे यहां से गुजरने वाले लोग नाक दबाने को मजबूर हैं। उक्त लोगों का कहना है कि सफाई न होने के कारण नालियों में पानी जमा हो गया है जिससे वह अब बीच रास्तों तक आने लगा है। गंदे पानी के जमावड़े के कारण गांव में बीमारियों के फैलने का डर भी लोगों को सता रहा है।

उन्होंने बताया कि स्वच्छता अभियान के तहत गांव के कुछ युवकों ने कई बार सफाई अभियान चलाकर गांव की नालियों की साफ-सफाई भी कर चुके हैं लेकिन गांव में तैनात सफाई कर्मचारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। ग्रामीणों ने प्रशासन से मांग की है अविलम्ब नालियों की सफाई कराकर पानी निकासी को सुचारू करवाए।

पक्ष-

गांव में दो सफाई कर्मचारी तैनात किए हुए हैं। जहां तक नालियों की सफाई की बात है वो हमारे संज्ञान में नहीं है। अगर सफाई व्यस्था चरमराई हुई है तो उसे ठीक करवाया जाएगा।

डॉ. करतार, पंचायत अधिकारी

chat bot
आपका साथी