55 मिनट लिफ्ट में फंसे रहे अधिकारी

जागरण संवाददाता, नारनौल : लघु सचिवालय स्थित एक लिफ्ट खराब होने से एक एचसीएस अधिकारी सहित तीन लोग

By Edited By: Publish:Thu, 30 Jun 2016 07:17 PM (IST) Updated:Thu, 30 Jun 2016 07:17 PM (IST)
55 मिनट लिफ्ट में 
फंसे रहे अधिकारी

जागरण संवाददाता, नारनौल : लघु सचिवालय स्थित एक लिफ्ट खराब होने से एक एचसीएस अधिकारी सहित तीन लोग करीब एक घंटे तक लिफ्ट में फंसे रहे। इनमें से एक कर्मचारी की हालत खराब हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक सहित कई अधिकारी पहुंच गए। एसपी के प्रयासों से पुलिस कर्मचारियों ने लिफ्ट से उन्हें बाहर निकाला।

जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह करीब नौ बजे एक अधिकारी लघु सचिवालय स्थित प्रथम तल पर बने अपने कार्यालय में जाने के लिए लिफ्ट में गए। उनके साथ दो और कर्मचारी थे। थोड़ी ऊपर होकर लिफ्ट बंद हो गई। इससे तीनों लिफ्ट में फंस गए। न लिफ्ट ऊपर हो रही थी और न ही नीचे। इस दौरान अधिकारी दोनों कर्मचारियों को दिलासा देते रहे और सहायता के लिए अन्य अधिकारियों को फोन करते रहे, लेकिन किसी के साथ मोबाइल पर संपर्क नहीं हो रहा था।

काफी प्रयास के बाद एक अधिकारी से संपर्क होने पर पुलिस अधीक्षक हामिद अख्तर तक जानकारी पहुंची। एसपी तुरंत साथियों सहित लिफ्ट के पास पहुंचे और फंसे लोगों को निकालने का प्रयास शुरू किया। आखिर 9.55 बजे तीनों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। इस दौरान एक कर्मचारी की गर्मी और घबराहट से स्थिति काफी बिगड़ गई थी।

गौरतलब है कि लघु सचिवालय के नए भवन में लिफ्ट तो लगा दी गईं, लेकिन आपरेटर की नियुक्ति नहीं होने से सामान्य जन इसका फायदा कम ही उठा पाते हैं। विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले लोगों को लिफ्ट के संचालन की जानकारी नहीं है। ऐसे में वे तीसरी मंजिल तक सीढि़यों से ही आवागमन करने को मजबूर हैं।

chat bot
आपका साथी