केसरी देवी स्कूल में मंडला और वर्ली आ‌र्ट्स विषय पर कार्यशाला

श्रीमति केसरी देवी लोहिया जयराम पब्लिक स्कूल लौहार माजरा में टीचरों के लिए मंडला और वरली आ‌र्ट्स विषय पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jan 2020 09:52 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jan 2020 09:52 AM (IST)
केसरी देवी स्कूल में मंडला और वर्ली  आ‌र्ट्स विषय पर कार्यशाला
केसरी देवी स्कूल में मंडला और वर्ली आ‌र्ट्स विषय पर कार्यशाला

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : श्रीमति केसरी देवी लोहिया जयराम पब्लिक स्कूल लौहार माजरा में टीचरों के लिए मंडला और वरली आ‌र्ट्स विषय पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में नोएडा से आई विशेषज्ञों वसुधा गुप्ता एवं संध्या अग्रवाल ने टीचरों को मंडला और वर्ली आ‌र्ट्स की विधियों का प्रशिक्षण दिया। उन्होंने इन दोनों कलाओं के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि ये कलाएं तनाव से काफी हद तक मुक्ति दिलाती हैं तथा नकारात्मकता को समाप्त कर सकारात्मकता का संचार करती हैं। विशेषज्ञों ने कहा कि इसी लिए खाली समय विशेषकर तनाव के समय में कुछ देर के लिए इन कलाओं को अवश्य करना चाहिए। स्कूल की सभी टीचरों ने उत्साह के साथ इस कार्यशाला में भाग लिया।

कार्यशाला के समापन पर प्रधानाचार्या अंजू अग्रवाल ने विशेषज्ञों वसुधा गुप्ता एवं संध्या अग्रवाल का आभार व्यक्त किया। इस कार्यशाला के अवसर पर प्रभजीत विर्क, कमलजीत अरोड़ा, किरण गौड़, प्रमिला शर्मा, बबीता, प्रदीप व अनु गुप्ता मौजूद थी।

chat bot
आपका साथी