शिविर में दो सौ लोगों को लगाई पहली डोज

कुरुक्षेत्र विद्या भारती संस्कृति शिक्षा संस्थान में वीरवार को कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में टीकाकरण शिविर लगाया गया। इसमें 18 से 44 आयु वर्ग के करीब दो सौ लोगों को पहली डोज लगाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Jun 2021 07:10 AM (IST) Updated:Fri, 04 Jun 2021 07:10 AM (IST)
शिविर में दो सौ लोगों को लगाई पहली डोज
शिविर में दो सौ लोगों को लगाई पहली डोज

फोटो-4

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : विद्या भारती संस्कृति शिक्षा संस्थान में वीरवार को कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में टीकाकरण शिविर लगाया गया। इसमें 18 से 44 आयु वर्ग के करीब दो सौ लोगों को पहली डोज लगाई गई।

शिविर में मुख्यातिथि विधायक सुभाष सुधा रहे। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिए कोरोना वैक्सीन सबसे मजबूत कवच है। इसलिए प्रत्येक नागरिक को स्वयं के साथ अपने परिवार का कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोरोना की डोज जरूर लगवानी चाहिए। स्वास्थ्य विभाग सीएचसी-पीएचसी के साथ अन्य स्थानों पर शिविरों में लगा रहा है। इससे पहले विधायक सुभाष सुधा, विद्या भारती के निदेशक डा. रामेंद्र सिंह, सीएमओ डा. संत लाल वर्मा, डा. नीलम अरोड़ा ने विधिवत रूप से टीकाकरण शिविर का शुभारंभ किया। विधायक ने कहा कि विद्या भारती संस्कृति शिक्षा संस्थान भारतीय संस्कृति के प्रचार-प्रसार के लिए निरंतर कार्य तो कर ही रहा है। इसके अतिरिक्त संस्थान स्वयं व स्वयंसेवी संस्थाओं के सहयोग से समाजसेवा के कार्यों में भी बढ़-चढ़कर काम कर रही है। उन्होंने कोविड महामारी के समय संस्कृति शिक्षा संस्थान में टीकाकरण शिविर लगाने पर पदाधिकारी की प्रशंसा की है।

निदेशक डा. रामेंद्र सिंह ने बताया कि विद्या भारती संस्कृति शिक्षा संस्थान का कार्यक्षेत्र संपूर्ण भारतवर्ष है। संस्थान समाज के लिए उपयोगी अनेक कार्य कर रहा है। जिस कारण संस्थान की ख्याति देशभर में है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में फैली कोविड महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान चलाया गया। लोग इसके लिए लगातार आगे आ रहे हैं।

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान से प्रोफेसर डा. आशुतोष सिंह ने कहा कि संस्थान में आन-द-स्पाट पंजीकरण व टीकाकरण कराया गया। इससे लोगों को पंजीकरण संबंधित परेशानी नहीं हुई। इस मौके पर विद्या भारती हरियाणा के संगठन मंत्री रवि कुमार, डा. आर ऋषि, रेलवे से सेवानिवृत्त अधिकारी डा. हरि सिंह, केडीबी सदस्य कृष्णचंद रंगा, वैक्सीोशन टीम में डा. नीलम, राहुल, राजवंती व भागवंती मौजूद रही।

chat bot
आपका साथी