जीएसटी अर्थव्यवस्था में सुधार का तरीका : कटारिया

संवाद सहयोगी, पिपली : सांसद रत्न लाल कटारिया ने कहा कि सरकार का जीएसटी लागू करना देश

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jun 2017 12:55 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jun 2017 12:55 AM (IST)
जीएसटी अर्थव्यवस्था में सुधार का तरीका : कटारिया
जीएसटी अर्थव्यवस्था में सुधार का तरीका : कटारिया

संवाद सहयोगी, पिपली : सांसद रत्न लाल कटारिया ने कहा कि सरकार का जीएसटी लागू करना देश हित में ऐतिहासिक कदम है। इसे लागू होने से देश की अर्थव्यवस्था में काफी सुधार होगा। जीएसटी कोई बोझ नहीं बल्कि व्यवस्था में सुधार लाने का तरीका है। देश में 30 जून की आधी रात को जीएसटी लागू होगा। विपक्ष को जीएसटी से घबराने की जरूरत नहीं बल्कि जनहित में सरकार के साथ खड़ा होना चाहिए।

वे बुधवार को दिल्ली से अंबाला जाते हुए पिपली विश्राम गृह में पत्रकारों के साथ बातचीत कर रहे थे। उनके साथ कुरुक्षेत्र भाजपा के प्रभारी बंतों कटारिया व जिला भाजपा मीडिया प्रकोष्ठ के प्रधान विनित क्वात्रा उपस्थित थे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था में सुधार लाने के लिए जीएसटी लागू करने का निर्णय लिया है। देश के जीडीपी में दो प्रतिशत की वृद्धि होगी तथा रोजगार के अवसर भी उपलब्ध होंगे। ससंद भवन में 30 जून रात को 12 बजे जीएसटी लागू होगा। भारत सरकार ने निर्णय लिया है कि इस टैक्स का छोटे व्यापारी व मध्यम परिवार वर्ग पर कोई फर्क नहीं पडेगा। बल्कि बडे व्यापारियों को भी जीएसटी से लाभ मिलेगा। उन्हें अनेक टैक्सों से छुटकारा मिल सकेगा। सांसद ने कहा कि एनडीए ने देश के राष्ट्रपति के उम्मीदार के लिए योग्य, ईमानदार व राष्ट्रवादी भावना से प्रेरित व्यक्ति रामनाथ को¨वद का चयन किया है। विपक्ष यूपीए ने जातिवाद को बढ़ावा देकर मीरा कुमार का राष्ट्रपति पद के लिए नाम चयन किया है। यह इस पद की गरिमा के विपरीत है। उन्होंने कहा कि 17 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देश के राष्ट्रपति रामनाथ को¨वद होंगे। इस चुनाव के लिए पार्टी द्वारा उन्हें भी पंजाब, हरियाणा, हिमाचल,जम्मू कश्मीर व उत्तराखंड के भाजपा सांसदों के साथ तालमेल रखने की जिम्मेवारी दी है। जिसे वे आत्मविश्वास से निभा रहे है। सासंद ने कहा कि उनका प्रयास है कि प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री से मिलकर वे उत्तरी हरियाणा के सभी जिलों में उद्योगों को बढ़ावा दिलवाएं। इस क्षेत्र में उद्योग होने से युवाओं को रोजगार मिलेंगे और यहां भी गुरुग्राम की तर्ज पर विकास होगा।

chat bot
आपका साथी