छोटा पुत्र बना जज, बड़े पुत्र की पंजाब-हरियाणा न्यायिक सेवा की प्री परीक्षा पास

हरियाणा के एकमात्र प्राचीन शक्तिपीठ श्रीदेवीकूप भद्रकाली मंदिर के पीठाध्यक्ष सतपाल शर्मा के छोटे पुत्र देवांशु का गुजरात न्यायिक सेवा में चयन हुआ है जबकि बड़े पुत्र स्नेहिल का पंजाब-हरियाणा न्यायिक सेवा की प्री परीक्षा पास है। हालांकि यह परीक्षा देवांशु की भी पास है। अभी उसका रिजल्ट आना बाकी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Feb 2019 07:48 AM (IST) Updated:Sun, 24 Feb 2019 07:48 AM (IST)
छोटा पुत्र बना जज, बड़े पुत्र की पंजाब-हरियाणा न्यायिक सेवा की प्री परीक्षा पास
छोटा पुत्र बना जज, बड़े पुत्र की पंजाब-हरियाणा न्यायिक सेवा की प्री परीक्षा पास

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : हरियाणा के एकमात्र प्राचीन शक्तिपीठ श्रीदेवीकूप भद्रकाली मंदिर के पीठाध्यक्ष सतपाल शर्मा के छोटे पुत्र देवांशु का गुजरात न्यायिक सेवा में चयन हुआ है, जबकि बड़े पुत्र स्नेहिल का पंजाब-हरियाणा न्यायिक सेवा की प्री परीक्षा पास है। हालांकि यह परीक्षा देवांशु की भी पास है। अभी उसका रिजल्ट आना बाकी है।

देवांशु के पिता सतपाल शर्मा का कहना है कि देवांशु ने सितंबर 2018 में प्री परीक्षा हुई थी। इस परीक्षा में 11 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए थे, लेकिन इनमें से 370 परीक्षार्थियों का मुख्य परीक्षा के लिए चयन हुआ था। नौ फरवरी 2019 को गुजरात हाईकोर्ट में साक्षात्कार रखा गया था। इसमें से 79 पदों के लिए 81 को इंटरव्यू के लिए कॉल आई थी। इसमें से 40 का चयन हुआ था। इसमें उसे 18वां रैंक हासिल हुआ है। 0.80 से रह गया था स्नेहिल

सतपाल शर्मा ने बताया कि उनका बड़ा पुत्र स्नेहिल .80 से पंजाब-हरियाणा न्यायिक सेवा की प्री परीक्षा में रह गया था, जबकि उसके चार प्रश्न ठीक थे। स्नेहिल ने पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी। याचिका की सुनवाई कर अदालत ने एक प्रश्न को सही बताते हुए परीक्षार्थियों को अंक करने के आदेश दिए थे। जिसके उपरांत स्नेहिल भी प्री परीक्षा में पास हो गया है। सतपाल शर्मा का कहना है कि यह सब मां भद्रकाली की कृपा व दोनों पुत्रों की मेहनत का फल है।

chat bot
आपका साथी