रेलवे रोड पर खड़े अवैध वाहन सड़क को कर रहे जाम

आठ करोड़ रुपये की लागत से बना शहर का मुख्य रेलवे रोड अवैध रूप से खड़े वाहनों की चपेट में आ गया है। छह मार्गी इस सड़क पर अवैध रूप से वाहन खड़े करने वालों ने सिगल रोड भी नहीं छोड़ा है। ऐसे में नतीजा जाम के रूप में सामने आ रहा है। दैनिक जागरण ने अपने जागरण लाइव कार्यक्रम के तहत जब शहर के रेलवे रोड का जायजा लिया तो मीरी-पीरी चौक से लेकर महाराजा शूर सैनी चौक तक ही सड़क पर अवैध रूप से खड़े वाहन दिखाई दिए। लोग इस खुली सड़क को पार्किंग के रूप में इस्तेमाल करने में कोई गुरेज नहीं कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Mar 2019 07:06 AM (IST) Updated:Fri, 08 Mar 2019 07:06 AM (IST)
रेलवे रोड पर खड़े अवैध वाहन सड़क को कर रहे जाम
रेलवे रोड पर खड़े अवैध वाहन सड़क को कर रहे जाम

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : आठ करोड़ रुपये की लागत से बना शहर का मुख्य रेलवे रोड अवैध रूप से खड़े वाहनों की चपेट में आ गया है। छह मार्गी इस सड़क पर अवैध रूप से वाहन खड़े करने वालों ने सिगल रोड भी नहीं छोड़ा है। ऐसे में नतीजा जाम के रूप में सामने आ रहा है। दैनिक जागरण ने अपने जागरण लाइव कार्यक्रम के तहत जब शहर के रेलवे रोड का जायजा लिया तो मीरी-पीरी चौक से लेकर महाराजा शूर सैनी चौक तक ही सड़क पर अवैध रूप से खड़े वाहन दिखाई दिए। लोग इस खुली सड़क को पार्किंग के रूप में इस्तेमाल करने में कोई गुरेज नहीं कर रहे हैं।

रेलवे रोड पर शूर सैनी चौक के पास लोगों ने डिवाइडर के साथ ही अपनी गाड़ियां खड़ी कर रखी हैं। जिससे रेलवे स्टेशन से आने वाले वाहन चालकों को सामने से वाहन दिखाई नहीं देते। यातायात पुलिस शहर में यातायात को सुधारने का दावा करती हैं, मगर सड़कों पर अवैध रूप से खड़े वाहनों पर कार्रवाई नहीं करती। बैंकों के बाहर है लंबी कतारें

रेलवे रोड पर लगभग एक दर्जन से अधिक बैंक हैं, जिनके बाहर सुबह दस बजते ही दोपहिया व चार पहिया वाहनों की कतारें लगनी आरंभ हो जाती हैं। सबसे अधिक भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक व एचडीएफसी बैंक के समीप दिक्कत होती है। आहिल्या बाई चौक पर तो हालात ऐसे हैं कि बड़े वाहनों को गुजरने के लिए वाहन चालकों का इंतजार करना पड़ता है। ऐसा ही हाल एचडीएफसी बैंक के बाहर है। बैंकों की ओर से ऐसी कोई व्यवस्था नहीं की जाती है, जिससे बेतरतीब वाहनों पर अंकुश लग सके।

chat bot
आपका साथी