छात्र संगठनों ने परीक्षा ना लेने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से जुड़े छात्र संगठनों के पदाधिकारियों ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए परीक्षाएं ना लेने की मांग की है। अपनी इस मांग को लेकर छात्र संगठनों के प्रतिनिधियों ने बुधवार को थर्ड गेट के पास एकत्रित होकर प्रदर्शन किया और ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 07:32 AM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 07:32 AM (IST)
छात्र संगठनों ने परीक्षा ना लेने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन
छात्र संगठनों ने परीक्षा ना लेने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से जुड़े छात्र संगठनों के पदाधिकारियों ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए परीक्षाएं ना लेने की मांग उठाई है। अपनी इस मांग को लेकर छात्र संगठनों के प्रतिनिधियों ने बुधवार को थर्ड गेट के पास एकत्रित होकर प्रदर्शन किया और ज्ञापन सौंपा। उन्होंने अपने ज्ञापन में परीक्षा की बजाय पूर्व परीक्षा परिणाम और इंटरनल एसेसमेंट के आधार पर विद्यार्थियों को प्रमोट करने की मांग की है।

विद्यार्थियों ने जब कुवि परिसर में प्रवेश का प्रयास किया तो सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया। उन्होंने मुख्य सुरक्षा अधिकारी को ही ज्ञापन सौंपने की बात कही। लेकिन विद्यार्थी कुलपति से मुलाकात की मांग पर अड़ गए। ऐसे में मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्य सुरक्षा अधिकारी डा. सीआर जिलोवा ने कुलपति के ओएसडी को ही ज्ञापन के लिए मौके पर लेकर आने की बात कही। प्रोक्टर डा. रमेश भारद्वाज ने विद्यार्थियों ने समझाकर उनके प्रतिनिधिमंडल की कुलपति डा. नीता खन्ना से मिलवाने का आश्वासन दिया, इसके बाद छात्र शांत हुए।

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स आर्गेनाइजेशन (कुसा) के अध्यक्ष विकास बलाही ने कहा कि वह अपनी मांग को लेकर कई बार कुवि प्रशासन से मुलाकात कर चुके हैं। उनकी सुनवाई नहीं हो रही। उन्होंने कहा कि ऐसे हालात में परीक्षाएं हो पाना मुश्किल है। हालातों को देखते हुए ग्रामीण क्षेत्रों से विद्यार्थियों का परीक्षा केंद्र पहुंच पाना मुश्किल है। ऐसे में कुवि प्रशासन को दूसरे विकल्प पर विचार करना चाहिए। इस मौके पर सोपू से सुमित छौक्कर, इनसो से अजय खटकड़, आइएसओ से प्रदमन चहल, गुरप्रीत दोहर, अमित अमीन, राहुल कैंडल, राहुल बलाही, सुमित जागलान और विकास सिंहमार मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी