दिव्यांग श्रेणी के मुकाबलों में सोनीपत ने जीती ओवरऑल ट्रॉफी

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र द्रोणाचार्य स्टेडियम में चल रही शिक्षा विभाग की 9वीं राज्य स्तरीय

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Mar 2017 01:11 AM (IST) Updated:Mon, 27 Mar 2017 01:11 AM (IST)
दिव्यांग श्रेणी के मुकाबलों में सोनीपत ने जीती ओवरऑल ट्रॉफी
दिव्यांग श्रेणी के मुकाबलों में सोनीपत ने जीती ओवरऑल ट्रॉफी

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र

द्रोणाचार्य स्टेडियम में चल रही शिक्षा विभाग की 9वीं राज्य स्तरीय दिव्यांग खेल एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता में दिव्यांग श्रेणी की कक्षा 9 से 12 की सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में सोनीपत जिला ने सर्वश्रेष्ठ प्रर्दशन करते हुए ओवरऑल ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। कला उत्सव व वर्तनी प्रतियोगिता में भिवानी जिले ने बाजी मारी।

प्रतियोगिता के समापन पर प्रदेश सरकार के अतिरिक्त प्रधान सचिव पीके दास ने विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए। खेल स्पर्धा के अतिरिक्त राज्य स्तरीय कला उत्सव व राज्य स्तरीय वर्तनी प्रतियोगिता के विजेताओं को भी इस साझा समापन कार्यक्रम में पुरस्कृत किया गया। अतिरिक्त प्रधान सचिव पीके दास ने कहा कि दिव्यांग छात्र किसी से कम नहीं है और इनमें समाज व राष्ट्र को नेतृत्व देने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि दिव्यांग छात्राओं ने जिस प्रकार के नृत्य प्रस्तुत किए है वह किसी सामान्य विद्यार्थी से बढ़कर है। उन्होंने नृत्य प्रस्तुत करने वाली दोनो टीम को 2100-2100 रुपये का विशेष पुरस्कार देने की घोषणा की है। पूर्व एसपीडी एसएस फूलिया ने अतिथियों का स्वागत किया।

प्रतियोगिता के तहत एचआई दिव्यांग श्रेणी के समूह नृत्य में फरीदाबाद, एलवी श्रेणी के समूह नृत्य में गुरुग्राम, ओएच श्रेणी में फरीदाबाद, मिक्स श्रेणी में जींद जिले की टीम पहले स्थान पर रही। लड़कियों के एकल गायन की दृष्टि दिव्यांग की श्रेणी में फरीदाबाद की रोशनी, एलवी श्रेणी में भिवानी की आशा, एमआर श्रेणी में हिसार की ¨पकी, ओएच श्रेणी में कुरुक्षेत्र की कोमल ने पहला स्थान पाया।

एकल नृत्य की एचआई श्रेणी में रोहतक की रीना पहले, दृष्टि दिव्यांग श्रेणी में पानीपत की रजनी, एलवी श्रेणी में सिरसा की चंचल, एमआर श्रेणी में हिसार की ¨पकी, ओएच श्रेणी में कुरुक्षेत्र की कोमल ने पहला स्थान प्राप्त किया, जबकि एसआई दिव्यांग श्रेणी में झज्जर की तनीषा ने एकल नृत्य में पहला स्थान प्राप्त किया।

इस मौके पर जिले ¨सह अत्री, जिला शिक्षा अधिकारी सुमन आर्य, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी पर¨मद्र कौर, डीपीसी अरूण आश्री, डीपटी डीईओ सतनाम ¨सह, नमिता कौशिक, जिला खेल अधिकारी उषा राजपाल, डॉ. रामेहर अत्री, प्राचार्य डॉ. भजन ¨सह, कुमार रणबीर ¨सह, एपीसी सतबीर कौशिक, कृष्णा मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी