मार्केट कमेटी के पूर्व उपाध्यक्ष के बेटे की पीलिया से मौत

कुरुक्षेत्र के सेक्टर 3 में पीलिया ने महामारी का रूप ले लिया है। पिपली मार्केट कमेटी के पूर्व उपाध्यक्ष के बेटे की मौत हो गई है। दो महिलाओं की पहले ही मौत हो चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Jan 2020 06:40 AM (IST) Updated:Tue, 28 Jan 2020 06:40 AM (IST)
मार्केट कमेटी के पूर्व उपाध्यक्ष के बेटे की पीलिया से मौत
मार्केट कमेटी के पूर्व उपाध्यक्ष के बेटे की पीलिया से मौत

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : पीलिया से ग्रस्त सेक्टर तीन में पिपली मार्केट कमेटी के पूर्व उपाध्यक्ष के बेटे की मौत हो गई। उसका उपचार चंडीगढ़ के एक निजी अस्पताल में चल रहा था। रविवार 19 जनवरी को उसे बुखार हुआ था, जिसके बाद जांच में टायफाइड और पीलिया होने की पुष्टि हुई थी।

वहीं सोमवार तक सेक्टर में पीलिया से प्रभावित मरीजों की संख्या बढ़कर 75 हो गई है, जबकि सैकड़ों लोग इसकी चपेट में अब तक आ चुके हैं। सेक्टर तीन रेजिडेंस वेलफेयर सोसाइटी व पार्षद ने इस मामले में पत्र लिखकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल, गृहमंत्री अनिल विज से एचएसवीपी के पांच कर्मचारी व अधिकारियों को जिम्मेदार बताते हुए हत्या का मामला दर्ज कराने की मांग की है।

गौरतलब है कि 19 जनवरी को स्वास्थ्य विभाग को सेक्टर तीन में दूषित पेयजल सप्लाई के कारण पीलिया फैलने का पता चला था। इसके दो ही दिन बाद उपचार के दौरान 23 वर्षीय सोनिया और उसके गर्भ में पल रहे सात माह के बच्चे की मौत रोहतक पीजीआइ में हो गई थी। सोनिया को पीलिया होने की पुष्टि हुई थी। इसके दो ही दिन बाद सेक्टर तीन निवासी ही मंजीत कौर की मौत दिल्ली में हो गई थी। इसके बाद रविवार को संजीव गोयल की मौत हो गई। 19 जनवरी को ही संजीव गोयल की हालत खराब हुई थी। मार्केट कमेटी के पूर्व उपाध्यक्ष फकीर चंद ने बताया कि निजी अस्पताल के चिकित्सकों ने उसे पीलिया की वजह से हालत बिगड़ने की बात कही है। जिला सिविल सर्जन डॉ. सुखबीर मेहला ने बताया कि मृतक संजीव को डायबिटीज थी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने परिजनों से रिपोर्ट मांगी है और हिस्ट्री पता की जा रही है। फिलहाल पीलिया से मौत की पुष्टि नहीं की जा सकती।

chat bot
आपका साथी