संस्था ने थानेसर रेलवे स्टेशन पर वाटर कूलर की सफाई की

थानेसर रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्री गंदे पानी से अपनी प्यास बुझा रहे थे। इस समस्या का उस समय पता चला जब मे आइ हेल्प यू ग्रुप के सदस्य वाटर कूलर की सफाई करने के लिए पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Aug 2019 08:50 AM (IST) Updated:Mon, 05 Aug 2019 08:50 AM (IST)
संस्था ने थानेसर रेलवे स्टेशन पर वाटर कूलर की सफाई की
संस्था ने थानेसर रेलवे स्टेशन पर वाटर कूलर की सफाई की

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : थानेसर रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्री गंदे पानी से अपनी प्यास बुझा रहे थे। इस समस्या का उस समय पता चला जब मे आइ हेल्प यू ग्रुप के सदस्य वाटर कूलर की सफाई करने के लिए पहुंचे। ग्रुप के सदस्यों ने जब वाटर कूलर की सफाई करनी शुरू की तो सदस्य कूलर में गंदगी को देखकर हैरान रह गए। उन्हें वाटर कूलर से किलो के हिसाब से मिट्टी और गंदगी निकाली। गंदगी को देखकर यात्री भी परेशान हो गए। इस दौरान बनाई गई वीडियो सोशल मीडिया पर डाली तो वह कुछ ही देर में वायरल हो गई। वहीं जब इस बारे में रेलवे प्रशासन के अधिकारियों से बात की गई तो पता लगा कि इस बारे में रेलवे प्रशासन के आइओडब्ल्यू जिस ब्रांच ने काम करना था उसने अव्यवस्था की सूचना होने के बाद भी इस पर ध्यान नहीं दिया। वाणिज्यिक विभाग के अधिकारी निरीक्षण के दौरान एक नहीं कई बार आइओडब्ल्यू ब्रांच को कमियों के बारे में बता चुके हैं, लेकिन अधिकारियों की ढीली कार्रवाई लोगों के स्वास्थ्य पर भारी पड़ती रही। गौरतलब है कि यहां से रोजाना 500 से ज्यादा यात्री ट्रेनों में सवार होकर अपने गंतव्य तक पहुंचते हैं।

अनदेखी की वजह से गंदगी से भरा हुआ था कूलर : जितेंद्र

मे आइ हेल्प यू ग्रुप के सदस्य जितेंद्र मास्टर ने बताया कि वह अपने दो साथी राकेश और अचित के साथ थानेसर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। जब वाटर कूलर की सफाई करनी शुरू की तो वाटर कूलर से काला पानी निकला। वाटर कूलर में नीचे करीब दो से तीन इंच तक गंदा पानी था। इसमें मिट्टी और गंदगी भरी हुई थी। देखने से साफ लग रहा था कि इसे काफी समय से साफ नहीं किया गया था। सामाजिक संस्थाओं ने जिस वाटर कूलर को स्टेशन पर लगवाया था उसकी देखरेख ठीक से नहीं की गई और लोग गंदगी युक्त पानी पी रहे थे। रेलवे प्रशासन को इसके प्रति कुछ करना चाहिए। आइओडब्ल्यू ब्रांच को किया गया कई बार सूचित : विनोद कुमार

रेलवे स्टेशन के वाणिज्यिक निरीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि कि जब भी थानेसर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया गया उसी समय आइओडब्ल्यू ब्रांच को स्थिति के बारे में अवगत कराया गया। वाटर कूलर लीकेज, सफाई और शौचालयों में पानी की व्यवस्था नहीं होने जैसी स्थिति के बारे में व्यवस्था करने के लिए कहा गया था। इन विषयों पर काम हो तो रहा है लेकिन जिस गति से होना चाहिए उस गति से नहीं हो रहा है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी