63 किलोग्राम भार वर्ग में हरियाणा के संदीप ने दिल्ली के अंकित को दी जोर की पटखनी

हरियाणा डाक परिमंडल द्वारा कुवि के जिम्नेजियम हाल में आयोजित पांच दिवसीय 33वीं अखिल भारतीय डाक कुश्ती प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य महाप्रबंधक टेलीकॉम उमा शंकर पांडेय ने सोमवार को किया। अंबाला हरियाणा परिमंडल की मुख्य पोस्टमास्टर जनरल रंजू प्रसाद पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी विशिष्ट अतिथि रही।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Nov 2019 08:30 AM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 08:30 AM (IST)
63 किलोग्राम भार वर्ग में हरियाणा के संदीप ने दिल्ली के अंकित को दी जोर की पटखनी
63 किलोग्राम भार वर्ग में हरियाणा के संदीप ने दिल्ली के अंकित को दी जोर की पटखनी

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : हरियाणा डाक परिमंडल द्वारा कुवि के जिम्नेजियम हाल में आयोजित पांच दिवसीय 33वीं अखिल भारतीय डाक कुश्ती प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य महाप्रबंधक टेलीकॉम उमा शंकर पांडेय ने सोमवार को किया। अंबाला हरियाणा परिमंडल की मुख्य पोस्टमास्टर जनरल रंजू प्रसाद, पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी विशिष्ट अतिथि रही। पहले दिन ग्रीको रोमन मुकाबला 63 किलोग्राम भार वर्ग में हरियाणा के संदीप और दिल्ली के अंकित दहिया के बीच में हुआ, जिसमें संदीप सिंह ने अंकित को पटखनी दी। दूसरे मुकाबले में महाराष्ट्र के शिवाजी पाटिल ने राजस्थान के शक्ति प्रताप को हराया।

मुख्यातिथि उमा शंकर पांडेय ने कहा कि कोई भी प्रतियोगिता हो एक खिलाड़ी को खेल, खेल की भावना से ही खेलना चाहिए। उन्होंने कहा कि समाज के बदलते स्वरूप के साथ-साथ भारतीय डाक विभाग ने भी टेक्नोलॉजी को आत्मसात करते हुए स्वयं को समाज की जरूरतों के अनुसार ढाला है, परंतु कार्य के साथ स्वास्थ्य भी अति महत्वपूर्ण है। खेलकूद स्वास्थ्य को सही रखने का एक उत्तम माध्यम है। भारतीय डाक विभाग प्रतिवर्ष 14 खेलों का आयोजन इसी उद्देश्य से करता है कि विभाग के कर्मचारी स्वस्थ रहें ताकि वह विभाग एवं समाज को अधिकतम योगदान दे सकें। इस दौरान गीता कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के विद्याíथयों ने पंजाबी लोक नृत्य प्रस्तुत किया। खिलाड़ियों ने नियमों का पालन करने और खेल को खेल की भावना से खेलने की शपथ ली। हरियाणा के मुख्य पोस्टमास्टर रंजू प्रसाद ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। अंबाला डाकघर अधीक्षक राधिका धीर हांडा ने धन्यवाद किया। इस अवसर पर मुख्यालय डाक सेवाएं निदेशक निर्मल सिंह मुख्य रूप से मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी