सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काने वालों के खिलाफ पुलिस करे सख्त कार्रवाई : मनजीत

भारत सरकार के राष्ट्रीय अल्प संख्यक आयोग के सदस्य मनजीत ¨सह राय ने कहा कि सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काने और अफवाह फैलाने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस प्रशासन सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाए। इस प्रकार के शरारती तत्वों पर पुलिस प्रशासन को पैनी निगाहें रखनी चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Jul 2018 01:38 AM (IST) Updated:Tue, 17 Jul 2018 01:38 AM (IST)
सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काने वालों के खिलाफ पुलिस करे सख्त कार्रवाई : मनजीत
सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काने वालों के खिलाफ पुलिस करे सख्त कार्रवाई : मनजीत

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : भारत सरकार के राष्ट्रीय अल्प संख्यक आयोग के सदस्य मनजीत ¨सह राय ने कहा कि सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काने और अफवाह फैलाने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस प्रशासन सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाए। इस प्रकार के शरारती तत्वों पर पुलिस प्रशासन को पैनी निगाहें रखनी चाहिए। सभी विभागों के अधिकारियों को मिलकर समाज में शांति सछ्वावना बनाए रखने के हमेशा प्रयास करने हैं और अल्पसंख्यकों के हितों की रक्षा करने के साथ-साथ उनसे संबंधित तमाम योजनाओं का फायदा भी पहुंचाना है।

राष्ट्रीय अल्प संख्यक आयोग के सदस्य मनजीत ¨सह राय सोमवार को लघु सचिवालय के सभागार में अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सभी अधिकारियों से परिचय लिया और जिन विभागों के अधिकारी गैर हाजिर पाए गए उन अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। इस दौरान सदस्य मनजीत ¨सह राय ने महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी राजबाला कटारिया, जिला शिक्षा अधिकारी नमिता कौशिक, जिला समाज कल्याण अधिकारी सुरजीत कौर, अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय से बलवान ¨सह गोलन, डीएसपी मुख्यालय राज ¨सह, जिला रोजगार अधिकारी डॉ. प्रवीण, जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक सहित तमाम विभागों से अल्प संख्यक समुदायों से संबंधित रिपोर्ट और उन योजनाओं का लाभ अल्प संख्यक समुदायों को दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अल्प संख्यक आयोग सिख, मुस्लिम, बुद्ध, जैन सहित अन्य अल्प संख्यक समुदायों के हितों और योजनाओं को अमलीजामा पहनाने के प्रति पूरी संवेदनशीलता के साथ काम कर रहा है। इसलिए सभी विभागाध्यक्षों को भारत सरकार द्वारा अल्प संख्यक लोगों के लिए बनाई गई योजनाओं का लाभ योग्य प्रार्थियों तक पहुंचाने के लिए पूरी गंभीरता से काम करना होगा। इस समुदाय के लिए अधिकारियों को विशेष प्रयास करने होंगे की तमाम योजनाओं का लाभ अल्प संख्यक समुदाय के लोगों तक पहुंचे। उन्होंने कहा कि हरियाणा में पंजाबी भाषा को दूसरी भाषा का दर्जा दिया गया है, इसलिए शिक्षा विभाग को हर जिले में पंजाबी शिक्षकों की नियुक्ति करनी चाहिए और विद्यार्थियों को भी इस भाषा के प्रति जागरूक करना चाहिए।

chat bot
आपका साथी