नेहरू युवा केंद्र ने जल संरक्षण पर गांव प्रतापगढ़ व उदारसी में किया जागरूक

नेहरू युवा केंद्र कुरुक्षेत्र युवा कार्यक्रम के तत्वावधान में गांव प्रतापगढ़ में कैच द रेन प्रोग्राम के तहत युवाओं ने राष्ट्रीय जल मिशन के अंतर्गत पानी बचाने और उसके विवेकपूर्ण उपयोग की शपथ दिलवाई गई। यह कार्यक्रम युवा एवं खेल विकास मंडल उदारसी व ग्रामीण युवा विकास मंडल प्रतापगढ़ के सहयोग से किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Feb 2021 06:02 AM (IST) Updated:Thu, 18 Feb 2021 06:02 AM (IST)
नेहरू युवा केंद्र ने जल संरक्षण पर गांव प्रतापगढ़ व उदारसी में किया जागरूक
नेहरू युवा केंद्र ने जल संरक्षण पर गांव प्रतापगढ़ व उदारसी में किया जागरूक

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : नेहरू युवा केंद्र कुरुक्षेत्र युवा कार्यक्रम के तत्वावधान में गांव प्रतापगढ़ में कैच द रेन प्रोग्राम के तहत युवाओं ने राष्ट्रीय जल मिशन के अंतर्गत पानी बचाने और उसके विवेकपूर्ण उपयोग की शपथ दिलवाई गई। यह कार्यक्रम युवा एवं खेल विकास मंडल उदारसी व ग्रामीण युवा विकास मंडल प्रतापगढ़ के सहयोग से किया गया।

युवा एवं खेल विकास मंडल की कोषाध्यक्ष विजेता सैनी ने कहा कि जल का सदुपयोग रूप से प्रयोग एवं संरक्षण आज के समय की जरूरत है, ताकि आने वाली पीढि़यां इसे वंचित न रह सके। उन्होंने घर-घर जाकर लोगों को कैच द रेन प्रोग्राम के बारे में जागरूक किया। उन्होंने कहा की बरसात के जल को और संचय करना भी इसी प्रक्रिया का हिस्सा है, क्योंकि हर साल भूमिगत जल का स्तर नीचे गिरता जा रहा है और यह गंभीर चिता का विषय है। जिस पर हम सबको विस्तृत रूप से मंथन करके सकारात्मक दिशा में कदम उठाना अति आवश्यक हो गया है। इस मौके पर राष्ट्रीय युवा के स्वयंसेवक गुरजीत कौर, क्लब सदस्य रवि, पंकज, अजय, विशाल व गुरी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी