नपा नाले-नालियों की सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करे : कपिल शर्मा

उप-मंडल अधिकारी नागरिक कपिल शर्मा ने कहा कि सभी विभाग अपने-अपने जल निकासी नालों की अच्छी तरह सफाई करवाएं। जहां रिपेयर वर्क की जरूरत वहां रिपेयर वर्क करवाएं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 07:04 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 07:04 AM (IST)
नपा नाले-नालियों की सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करे : कपिल शर्मा
नपा नाले-नालियों की सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करे : कपिल शर्मा

फोटो - 3

संवाद सहयोगी, शाहाबाद : उप-मंडल अधिकारी नागरिक कपिल शर्मा ने कहा कि सभी विभाग अपने-अपने जल निकासी नालों की अच्छी तरह सफाई करवाएं। जहां रिपेयर वर्क की जरूरत वहां रिपेयर वर्क करवाएं। पिछले अनुभव के आधार पर जल भराव वाले क्षेत्रों में जल निकासी की स्थायी व्यवस्था करें। कपिल शर्मा अपने कार्यालय में बैठक कर अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे।

एसडीएम कपिल शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी का दौर चल रहा है, इसलिए बरसात के सीजन में जल भराव से होने वाली जल जनित बीमारियों को हर हाल में रोकना है। यह कार्य तभी होगा जब हम मिलकर अच्छा कार्य करेंगे और जलभराव नहीं होने देंगे। शहर ही नहीं, बल्कि यह व्यवस्था उपमंडल के सभी गांवों में भी करनी अनिवार्य है। इसलिए सभी संबंधित विभाग जल निकासी नालों की निरंतर सफाई करें और निगरानी रखें। इस कार्य में जरा भी ढिलाई सहन नहीं की जाएगी। जल निकासी और नालों की सफाई से संबंधित कार्यों के लिए संबंधित विभाग के अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि उनके एरिया में बरसात व अन्य किसी प्रकार का जलभराव नहीं होगा। सभी विभाग आपसी समन्वय से इस कार्य को करना सुनिश्चित करेंगे।

उन्होंने कहा कि जलभराव के एरिया में बरसात के तुरंत बाद जल निकासी की व्यवस्था होनी चाहिए। आमजन से भी अपील की जाती है कि कूड़ा व पालिथीन आदि खुले में न फैंके और इन्हें जल निकासी नालियों में न डालें। पालिथीन या कूड़ा खुले में फैंकने से भयंकर बीमारियां फैलती है और जल निकासी नाले भी जाम हो जाते है, जिस कारण जल भराव की समस्या पैदा हो जाती है। नगर पालिका का कूड़ा एकत्रित करने वाला वाहन प्रत्येक गली में पंहुच रहा है। इस वाहन का प्रयोग कर इसमें कूड़ा डालें।

chat bot
आपका साथी