लाडवा में मूवमैंट पास बंद किए, गांव गोबिदगढ़ व बन को किया सील

लाडवा व इसके साथ लगते गांवों में कोरोना के लगातार पॉजिटिव आने के बाद मूवमेंट पास बंद कर दिए हैं। इसके साथ ही पहले जारी किए सभी मूवमेंट पास को निरस्त भी कर दिया है। इसके साथ गांव गोबिदगढ़ और बन को सील कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 May 2020 09:29 AM (IST) Updated:Thu, 28 May 2020 09:29 AM (IST)
लाडवा में मूवमैंट पास बंद किए, गांव गोबिदगढ़ व बन को किया सील
लाडवा में मूवमैंट पास बंद किए, गांव गोबिदगढ़ व बन को किया सील

फोटो-11

संवाद सहयोगी, लाडवा : लाडवा व इसके साथ लगते गांवों में कोरोना के लगातार पॉजिटिव आने के बाद मूवमेंट पास बंद कर दिए हैं। इसके साथ ही पहले जारी किए सभी मूवमेंट पास को निरस्त भी कर दिया है। इसके साथ गांव गोबिदगढ़ और बन को सील कर दिया है।

एसडीएम अनिल यादव ने कहा कि कोरोना का संक्रमण क्षेत्र में लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में किसी तरह का रिस्क नहीं लिया जा सकता। लोगों की सुरक्षा को देखते हुए सख्त फैसले भी लेने पड़ेंगे। लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता ने कंटेनमेंट और बफर जोन की बैरिगेटिग कराना श़ुरू कर दिया है। प्रशासन ने हैल्पलाइन नंबर 89012-36424 व 01744-260229 जारी किए हैं। गोबिदगढ़ और बन के प्रभावित क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाया

इधर जिलाधीश एवं डीसी धीरेंद्र खडगटा ने गांव गोबिदगढ़ में राजू के घर से मांगेराम के घर तक व गांव बन में शिव मंदिर से सतपाल सिंह और हरीश मदान के घर तक के क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। यहां दो व्यक्तियों के कोरोना सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर यह फैसला लिया है। यहां प्रत्येक घर को सैनिटाइज किया जाएगा और आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा। बीडीपीओ लाडवा ओवरऑल इंचार्ज होंगे।

23 को लिए थे दोनों के सैंपल

लाडवा में दो कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इन लोगों के सैंपल 23 मई को लिए गए थे। इनमें से एक 28 वर्षीय युवक गांव गोबिदगढ़ और एक 46 वर्षीय युवक गांव बन के सैंपल पॉजिटिव आए हैं। गांवों में डोर टू डोर जाकर प्रत्येक व्यक्ति की सक्रीनिग और थर्मल स्कैनिग की जाएगी। प्रत्येक टीम को पर्सनल प्रोटेक्टिीव इक्यूपमेंट(पीपीइ) दिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी