सक्षम परीक्षा के लिए कमर कसने के दिए निर्देश

लघु सचिवालय के सभागार में शुक्रवार को थानेसर ब्लॉक के सभी क्लस्टर प्रमुखों और अध्यापकों की विशेष बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें खंड को सक्षम ब्लॉक बनाने की रणनीति पर विस्तृत चर्चा की गई। खंड शिक्षा अधिकारी विनोद कौशिक की ओर से आयोजित बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी अरुण आश्री, जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान की ¨प्रसिपल नमिता कौशिक, मुख्यमंत्री के सुशासन सहयोगी निखित कुमार उपस्थित रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Feb 2019 12:37 AM (IST) Updated:Sat, 02 Feb 2019 12:37 AM (IST)
सक्षम परीक्षा के लिए कमर कसने के दिए निर्देश
सक्षम परीक्षा के लिए कमर कसने के दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : लघु सचिवालय के सभागार में शुक्रवार को थानेसर ब्लॉक के सभी क्लस्टर प्रमुखों और अध्यापकों की विशेष बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें खंड को सक्षम ब्लॉक बनाने की रणनीति पर विस्तृत चर्चा की गई। खंड शिक्षा अधिकारी विनोद कौशिक की ओर से आयोजित बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी अरुण आश्री, जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान की ¨प्रसिपल नमिता कौशिक, मुख्यमंत्री के सुशासन सहयोगी निखित कुमार उपस्थित रहे।

सक्षम परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक में अनेक विद्यालय मुखियाओं ने अपने विद्यालयों की रिपोर्ट प्रस्तुत की और सभी कक्षाओं को मानदंडों के अनुसार सक्षम बनाने का आश्वासन दिया। अधिकारियों ने अध्यापकों को बेहतर तैयारी के गुर दिए तथा चेतावनी दी कि यदि किसी विद्यालय ने सक्षम परीक्षा को लेकर लापरवाही बरती तो उनके विरुद्ध विभागीय कारवाई की जाएगी।

इस अवसर पर खंड के विभिन्न विद्यालयों से चयनित अभिभावकों व विद्यार्थियों को श्रेष्ठ बालक व श्रेष्ठ पालक पुरस्कार वितरित किए गए। पुरस्कार प्राप्त करने वालों में हसनपुर की सिमरन कौर, खिदरपुरा के पुलकित, मथाना की मन्नत, गो¨बद माजरा के ओजस व सुमित कुमार, कलाल माजरा के सुमित व मोहित और चंद्रभानपुरा के सौरव शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी