प्रशासन व आमजन में तालमेल के लिए शांति समिति की अहम भूमिका : डीसी

उपायुक्त मुकुल कुमार वीरवार को लघु सचिवालय के सभागार में जिला प्रशासन की ओर से गठित शांति समिति के सदस्यों की बैठक ली। उन्होंने शांति समिति बनाने का उद्देश्य बताया और सहयोग की अपील की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Jan 2022 05:25 PM (IST) Updated:Thu, 13 Jan 2022 05:25 PM (IST)
प्रशासन व आमजन में तालमेल के लिए शांति समिति की अहम भूमिका : डीसी
प्रशासन व आमजन में तालमेल के लिए शांति समिति की अहम भूमिका : डीसी

फोटो संख्या : 07

-उपायुक्त मुकुल कुमार व एसपी डा. अंशु सिगला की देखरेख में हुई जिला शांति समिति की बैठक

-शांति समिति में जिले के 30 प्रतिष्ठित व्यक्ति हैं शामिल जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : उपायुक्त मुकुल कुमार वीरवार को लघु सचिवालय के सभागार में जिला प्रशासन की ओर से गठित शांति समिति के सदस्यों की बैठक ली। उन्होंने शांति समिति बनाने का उद्देश्य बताया और सहयोग की अपील की। डीसी ने कहा कि इससे जनता और अधिकारियों के बीच फासले को खत्म किया जा सकता है। उनकी समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जाना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि शांति समिति में जिले के 30 प्रतिष्ठित व्यक्तियों को शामिल किया गया है। हर व्यक्ति को कोविड की दोनों वैक्सीन लगी हो यह सुनिश्चित कर लें और एहतियाती खुराक भी 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों को समय पर लगे यह भी सुनिश्चित करना है। पुलिस अधीक्षक डा. अंशु सिगला ने कहा कि जिला प्रशासन के साथ आमजन के तालमेल बनाने के उद्देश्य से पीस कमेटी बनाई गई हैं। वे आपराधिक मामलों की सूचना संबंधित डीएसपी को दें या फिर सीधे उनके फोन पर मैसेज दे सकते हें। 26 जनवरी से पहले सभी किरायेदारों की वैरिफिकेशन की जाएगी। कमेटी के सदस्य सुशील राणा, रविद्र सांगवान, धर्मवीर मिर्जापुर, एडवोकेट विनीत बजाज, रामधारी शर्मा, अशोक सिगला, हाकम सिंह, मंदीप सिंह विर्क, युद्घिष्ठर बहल, शकुंतला शर्मा सहित अन्य सदस्यों ने अपने-अपने क्षेत्र से संबंधित जानकारी दी। इस मौके पर एडीसी अखिल पिलानी व सीटीएम चंद्रकांत कटारिया मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी