दवाइयों की बिल्टी की आड़ में शराब तस्करी का भंडाफोड़

पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक बंद बॉडी कंटेनर से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की है। यह कंटेनर दवाइयों की बिल्टी पर कंटेनर के अंदर शराब लादकर ले जा रहा था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 07:15 AM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 07:15 AM (IST)
दवाइयों की बिल्टी की आड़ में शराब तस्करी का भंडाफोड़
दवाइयों की बिल्टी की आड़ में शराब तस्करी का भंडाफोड़

संवाद सहयोगी, शाहाबाद : पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक बंद बॉडी कंटेनर से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की है। यह कंटेनर दवाइयों की बिल्टी पर कंटेनर के अंदर शराब लादकर ले जा रहा था। पुलिस को कंटेनर से 600 पेटी शराब मिली हैं। दवाइयों की बिल्टी के बहाने सप्लाई हो रही इस शराब के जखीरे ने अवैध शराब की सप्लाई पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। पुलिस को जो बिल्टी मिली है उसमें बद्दी नालागढ़ से करीमगंज आसाम की पहुंच दिखाई गई है। इस मामले में दो लोगों को काबू किया है।

पुलिस टीम ने त्यौड़ा थेह पर नाका लगा रखा था। इसी समय टीम को सूचना मिली की न्यू सूरज पंजाबी ढाबा पर एक बंद बाडी कंटेनर बगैर परमिट के लिए अंग्रेजी शराब से लदा खड़ा है। पुलिस ने ढाबे पर पहुंचकर कंटेनर की जांच की। उनको चालक सीट पर एक व्यक्ति मिला। उसने अपना नाम राजस्थान के गांव रेडान निवासी रामाराम और साथ बैठे व्यक्ति का नाम राजस्थान के गांव जायडू निवासी दमाराम बताया। पुलिस ने रामाराम से कंटेनर में लोड सामान की बिल्टी और कंटेनर के कागजात दिखाने की कही। चालक ने पुलिस को बद्दी नालागढ़ स्थित अंकुश ड्रग्स एंड फार्म लिमिटेड से आसाम के करीम गंज की मैसर्ज दास एजेंसिज के नाम बिल्टी दिखाई। इसके बाद ई-बिल भी दिखाया। जांच की तो खुला मामला

पुलिस ने दवाइयों की बिल्टी देखकर कंटेनर के अंदर जांच की तो उसमें शराब की पेटियां मिली। पुलिस ने कंटेनर को अपने कब्जे में लेकर गिनती शुरू की। इसमें 200 पेटियों में 1200 बोतल शराब इंपीरियर ब्लू की मिली। इसके अलावा 200 पेटियों से 4800 अध्धे और 200 पेटियों में 9600 पव्वे मार्का इंपीरियल ब्लू के बरामद किए। कंटेनर मालिक और चालक पर केस दर्ज

पुलिस ने चालक से इस शराब के बारे में परमिट और लाइसेंस की मांग की तो चालक पुलिस को कुछ भी पेश नहीं कर पाया। पुलिस ने कंटेनर के मालिक पर अपने कंटेनर में चालक रामाराम और दमाराम की मिलीभगत से आपराधिक षड्यंत्र रचकर प्रशासन को धोखा देने की नीयत से शराब सप्लाई करने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया। थाना शाहाबाद प्रभारी विपिन कुमार ने बताया कि पुलिस मामले की तह तक जाने के लिए जांच में जुटी है।

chat bot
आपका साथी