कोई जूता निकालेगा तो उसके सामने सिर थोड़े नहीं झुका देंगे : हुड्डा

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र ¨सह हुड्डा विधानसभा की घटना पर विधायक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Sep 2018 03:07 AM (IST) Updated:Thu, 13 Sep 2018 03:07 AM (IST)
कोई जूता निकालेगा तो उसके सामने सिर थोड़े नहीं झुका देंगे : हुड्डा
कोई जूता निकालेगा तो उसके सामने सिर थोड़े नहीं झुका देंगे : हुड्डा

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र ¨सह हुड्डा विधानसभा की घटना पर विधायक कर्ण ¨सह दलाल का पक्ष लेते हुए कहा कि कोई मारने के लिए जूता निकालेगा तो उसके सामने सिर थोड़े नहीं झुका देंगे। उसका उसी अंदाज में जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि पहल नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने की थी। उनको भी एक साल कि लिए विधानसभा से बाहर किया जाए।

हुड्डा रेलवे रोड स्थित कांग्रेस के समाजसेवी विजय सभ्रवाल के निवास पर पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा और इनेलो ने मिलीभगत करके कांग्रेस विधायक कर्ण ¨सह दलाल को कानून की धज्जियां उड़ाकर एक वर्ष के लिए विधानसभा से निष्कासित किया है, जोकि पूरी तरह से असंवैधानिक है। हरियाणा के इतिहास में यह पहला अवसर है जब किसी विधायक को एक वर्ष के लिए निष्कासित किया गया हो।

नेता प्रतिपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए हुड्डा ने कहा कि अभय चौटाला ने कर्ण ¨सह दलाल पर जूता निकालकर पूरे हरियाणा प्रदेश को कलंकित किया है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि इनेलो और भाजपा आपस में मिले हुए हैं। विपक्ष अपनी भूमिका निभाने में पूरी तरह विफल है। हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ने भी कायदे-कानूनों को ताक पर रखकर यह फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि कर्ण ¨सह दलाल ने जब स्पष्टीकरण देना चाहा तो स्पीकर ने इजाजत नहीं दी। हुडा ने कहा कि स्पीकर को चाहिए था कि अभय चौटाला को भी इसी प्रकार 1 वर्ष के लिए निष्कासित करते। कांग्रेस इस मामले को लेकर जनता के बीच जाएगी।

एक अन्य प्रश्न के उत्तर में हुड्डा ने कहा कि यदि लोकसभा के चुनाव निर्धारित समय पर मार्च में होते हैं तो फिर हरियाणा विधानसभा के चुनाव साथ होने की संभावना है। उन्होंने यह भी बताया कि उनकी जनक्रांति यात्रा 17 सितंबर को शाहाबाद, 18 सितंबर को लाडवा तथा 19 सितंबर को थानेसर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में जाएगी। जिसके पास ज्यादा विधायक होंगे वहीं मुख्यमंत्री होगा

क्या पार्टी को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार को घोषित करके चुनाव लड़ना चाहिए? इस सवाल के जवाब में हुड्डा ने कहा कि यह पार्टी का निर्णय है। पार्टी के नेताओं द्वारा अलग-अलग रैलियों के सवाल पर उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में पार्टी के जिस नेता के पास ज्यादा विधायक होंगे वहीं मुख्यमंत्री होगा। ये थे उपस्थित

इस अवसर पर हरियाणा विधानसभा के पूर्व स्पीकर हरमोहिन्द्र ¨सह चट्ठा, पूर्व मुख्य संसदीय सचिव रण ¨सह मान, जलेश शर्मा, चेयरमैन मेवा ¨सह, दीनानाथ अरोड़ा तथा एडवोकेट बलदेव राज बजाज उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी