अनदेखी के विरोध में हड़ताली आशा वर्करों ने निकाला जुलूस

आशा वर्कर यूनियन के आह्वान पर हड़ताल पर बैठी आशा वर्करों ने शनिवार को ताज पार्क से लेकर महाराजा अग्रसेन चौक तक जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Jun 2018 12:58 AM (IST) Updated:Sun, 10 Jun 2018 12:58 AM (IST)
अनदेखी के विरोध में हड़ताली आशा वर्करों ने निकाला जुलूस
अनदेखी के विरोध में हड़ताली आशा वर्करों ने निकाला जुलूस

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : आशा वर्कर यूनियन के आह्वान पर हड़ताल पर बैठी आशा वर्करों ने शनिवार को ताज पार्क से लेकर महाराजा अग्रसेन चौक तक जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया। हाथों में बैनर लेकर सड़कों पर उतरी आशावर्कर ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि जब तक सरकार उनकी मांगों को पूरा नहीं करती, उनका विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। उन्होंने सोमवार को ताज पार्क में एकत्रित होकर संघर्ष को और तेज करने का एलान किया है।

ताज पार्क में हड़ताल पर बैठी वर्कर को संबोधित करते हुए यूनियन की जिला प्रधान हरदीप कौर ने कहा कि आशा वर्कर पिछले तीन दिन से हड़ताल पर हैं। इतनी गर्मी में आशा वर्करों के प्रदर्शन करने के बाद भी सरकार के कानों पर जूं नहीं रेंग रही है। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज द्वारा फरवरी माह में उनकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन देने के बावजूद आज तक इसको लेकर कोई अधिसूचना जारी नहीं की गई है। प्रदेश सरकार की इस अनदेखी से आशा वर्कर में भारी रोष है। उन्होंने कहा कि शनिवार को उन्होंने सड़कों पर उतरकर मोहन नगर के महाराजा अग्रसेन चौक तक जुलूस निकाला है। उन्होंने चेतावनी दी की अगर सरकार ने जल्द उनकी सुनवाई नहीं की तो वह अपने आंदोलन को और तेज करेंगी। हड़ताल का संचालन कर रही यूनियन की जिला सचिव उषा रानी ने कहा कि सोमवार से आंदोलन को और तेज किया जाएगा।

सीटू नेता महावीर दहिया ने कहा कि जिले भर के अन्य विभागों के कर्मचारी संगठन भी इस आंदोलन में उनके साथ हैं। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के साथ अन्याय सहन नहीं किया जाएगा। इस मौके पर सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रधान सुरेश गुढा, ओम प्रकाश, आनंद ¨सह, भीम ¨सह सैनी, ¨पकी, इंदू, अनिता, मंजीत, कुसुम लता, रेनु उपस्थित रही।

chat bot
आपका साथी