पिपली में जीटी रोड पर अतिक्रमण, राहगीर परेशान

राष्ट्रीय राजमार्ग अब फिर अतिक्रमण की चपेट में आने लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Oct 2020 09:28 PM (IST) Updated:Wed, 14 Oct 2020 09:28 PM (IST)
पिपली में जीटी रोड पर अतिक्रमण, राहगीर परेशान
पिपली में जीटी रोड पर अतिक्रमण, राहगीर परेशान

भागलपुर ।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से 2021 में होने वाली इंटरमीडिएट परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं का सेंटअप टेस्ट बुधवार से शुरू हो गया। लेकिन परीक्षा पर चुनाव की नजर लग गई है। शिक्षकों और कर्मचारियों को चुनावी ड्यूटी में लगाए जाने से परीक्षा में बाधाएं आ रही हैं। बुधवार को तीन दर्जन स्कूलों में प्रश्नपत्र और उत्तर पुस्तिकाएं नहीं पहुंच सकीं। इस कारण सेंटअप टेस्ट शुरू नहीं हुआ। जिला शिक्षा पदाधिकारी डॉ. संजय कुमार ने बताया कि कार्यालय के दो कर्मचारियों को छोड़ सभी चुनाव ड्यूटी में हैं। स्कूलों को प्रश्नपत्र और उत्तरपुस्तिका मिलने में परेशानी नहीं हो, इसके लिए कर्मचारियों को निर्देश दिया गया है। गुरुवार से व्यवस्था ठीक हो जाएगी। जिन स्कूलों में प्रश्नपत्र और उत्तर पुस्तिका नहीं गई है वहां के प्रधानाचार्य को शुक्रवार तक ले जाने को कहा गया है।

-----------------

बनाए गए हैं 100 केंद्र

पांच नंवबर तक चलने वाला सेंटअप टेस्ट के लिए शहर में 100 केंद्र बनाए गए हैं। कोरोना को देखते हुए सभी केंद्रों पर शारीरिक दूरी का पालन किया जाएगा। एक बेंच पर दो परीक्षार्थी बैठेंगे। सेंटअप परीक्षा में आने वाले सभी परीक्षार्थियों को मास्क लगाना जरूरी है। थर्मल स्क्रीनिंग भी होगी। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि अगले साल 40 हजार छात्र-छात्राएं इंटरमीडिएट की परीक्षा में शामिल होंगे।

------------------

मतगणना के बाद मैट्रिक का टेस्ट जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि 10 नवंबर को मतगणना है। इसके बाद मैट्रिक के परीक्षार्थियों की सेंटअप परीक्षा शुरू होगी। 2021 में होने वाली मैट्रिक की परीक्षा में जिले से 42 हजार के आसपास बच्चे शामिल होंगे।

chat bot
आपका साथी