धोखे से खाते से निकाले 25 हजार रुपये

जागरण संवाददाता कुरुक्षेत्र ऑनलाइन ठगी कर अज्ञात लोगों ने एक बैंक उपभोक्ता के खाते से 25

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 09:39 AM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 09:39 AM (IST)
धोखे से खाते से निकाले 25 हजार रुपये
धोखे से खाते से निकाले 25 हजार रुपये

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : ऑनलाइन ठगी कर अज्ञात लोगों ने एक बैंक उपभोक्ता के खाते से 25 हजार रुपये निकाल लिए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

शास्त्री नगर निवासी बलबीर सिंह ने कृष्णा गेट थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उसका अंबाला के इंडियन बैंक में सेविग खाता है। 25 अप्रैल को उसके पास चार बजकर 25 मिनट पर मोबाइल फोन पर मैसेज आया। जिसमें उसके खाते से लगातार 10 हजार, पांच हजार, पांच हजार, तीन हजार व दो हजार रुपये निकले। इस प्रकार उसके खाते से 25 हजार रुपये निकल गए। उससे ठगों ने ओटीपी तक भी नहीं पूछा। इस बारे में अंबाला बैंक में जाकर पूछताछ की। पूछताछ में बैंक कर्मचारियों ने सिम कार्ड देख कर बताया कि यह पैसे चंडीगढ़ के सेक्टर 17बी के इंडियन बैंक से निकले हैं, जबकि वह कई महीनों से चंडीगढ़ नहीं गया है। वह एक मई तक बैंक से पैसों के बारे में पता करता रहा, मगर उसके बारे में कुछ पता नहीं चल पाया। अब उसने पुलिस में शिकायत दी है।

पुलिस ने आरंभ की जांच

कृष्णा गेट थाना पुलिस ने बलबीर सिंह की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच एएसआइ सुनील कुमार को सौंपी है। एएसआइ सुनील कुमार ने बताया कि पुलिस मामले में साइबर सैल की मदद ले रही है।

बाक्स

किसी को न दें अपने बैंक खाते की जानकारी : डीएसपी सुभाष चंद्र

डीएसपी सुभाष चंद्र ने कहा कि अपने बैंक खाते की जानकारी किसी को भी न दें। एटीएम का प्रयोग करते समय पूरी सावधानी बरतें। कोई व्यक्ति आपके एटीएम का नंबर न देख सके, इसके साथ ही एटीएम मशीन की जांच कर लें कि अभी आपका एटीएम नंबर स्कैन तो नहीं किया जा रहा है। सावधानी से आप आपने खाते को सुरक्षित रख सकते हैं।

chat bot
आपका साथी