Kurukshetra: कनाडा की कंपनी में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी, पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज

Kurukshetra News लोगों को विदेश भेजकर पैसे कमाने का सपना दिखाकर लाखों रुपये ठगने का मामला सामने आया है। कनाडा कंपनी का नकली जाब आफर लेटर देकर ठगी करने के आरोप में पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपित ने 5.76 लाख रुपये की ठगी की है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 24 May 2023 02:00 PM (IST) Updated:Wed, 24 May 2023 02:00 PM (IST)
Kurukshetra: कनाडा की कंपनी में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी, पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज
Haryana: कनाडा की कंपनी में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी : जागरण

कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता: कृष्णा गेट थाना पुलिस ने कनाडा कंपनी का नकली जाब आफर लेटर देकर ठगी करने के आरोप में पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपित ने 5.76 लाख रुपये की ठगी की है।

दुर्गा नगर निवासी राजेश कुमार ने कृष्णा गेट थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उसकी लक्ष्मण कालोनी में आयुर्वेद दवाई की दुकान थी। जिस पर सेक्टर सात निवासी रवि शर्मा आता था। वह लोगों को विदेश भेजने का काम करता है। उसे भी कनाडा जाकर पैसे कमाने के सपने दिखाए।

आरोपितों ने उसे कनाडा का वर्क परमिट भेजने का झांसा दिया। 13 जनवरी 2022 को आरोपित को 50 हजार रुपये दिए। रवि शर्मा ने उसे 19 जनवरी 2022 को कनाडा कंपनी का नकली जाब आफर लेटर दे दिया। फिर नकली जाब आफर लेटर देने के 50 हजार ले लिए। उसके बाद कुछ दिन काम आगे करने की बात होती रही।

वर्क परमिट के नाम पर लिए एक लाख रुपये

धीरे-धीरे उसने फोन पर बात करना कम कर दिया। बार-बार फोन करने पर रवि शर्मा ने बताया कि उसका काम चंडीगढ़ निवासी करण ढींढसा व कपित शर्मा उर्फ गैरी कराएगा। उसने आरोपितों को बताया कि रवि शर्मा ने उसे कनाडा का वर्क परमिट दिलाने के लिए एक लाख रुपये लिए हैं।

आरोपितों ने उसे बताया कि रवि शर्मा ने उन्हें पैसे नहीं दिए हैं। आरोपितों ने उससे 25 हजार रुपये फीस देने काे कहा। उसके बाद 8500 रुपये नकद मेडिकल फीस, 15 हजार रुपये पे फोन के माध्यम से लिए। आरोपितों ने वर्क परमिट की फीस दो लाख 25 हजार 600 रुपये नकद ली। एक लाख रुपये और आरोपितों के खाते में डलवाए। उसके बाद 82 हजार रुपये, 40 हजार रुपये, 28 हजार 500 रुपये व 60 हजार रुपये अलग-अलग काम के लिए लिये, मगर उसे कनाडा नहीं भेजा।

15 जून 2022 को आरोपितों के चंडीगढ़ के सेक्टर 34 बी वाले पर तो ताला था, लेकिन सेक्टर 35 सी वाले आफिस पर बहुत भीड़ थी। वहां पर लोगों से बातचीत कर पता चला कि पुलिस ने धोखाधड़ी और ठगी के आरोप में करण ढींढसा को गिरफ्तार कर लिया है और कपिल शर्मा उर्फ गैरी फरार है।

पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज

चंडीगढ़ की अपराध शाखा में भी उन्होंने बात की, मगर उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपित करण ढींडसा, कपित शर्मा, राघव, कमल व रवि शर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी