थ्री-टायर सुरक्षा के बीच कैद हुई ईवीएम

विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों का भविष्य ईवीएम में कैद हो गया है। यह ईवीएम थ्री-टायर सुरक्षा के बीच बीएसएफ के हवाले हो गई है। अग्रसेन पब्लिक स्कूल में बने स्ट्रांग रूम में थानेसर व लाडवा की मशीनों को पूरी सुरक्षा के बाद बंद कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Oct 2019 09:18 AM (IST) Updated:Wed, 23 Oct 2019 09:18 AM (IST)
थ्री-टायर सुरक्षा के बीच कैद हुई ईवीएम
थ्री-टायर सुरक्षा के बीच कैद हुई ईवीएम

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों का भविष्य ईवीएम में कैद हो गया है। यह ईवीएम थ्री-टायर सुरक्षा के बीच बीएसएफ के हवाले हो गई है। अग्रसेन पब्लिक स्कूल में बने स्ट्रांग रूम में थानेसर व लाडवा की मशीनों को पूरी सुरक्षा के बाद बंद कर दिया है। इसके अलावा शाहाबाद व पिहोवा में भी स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं, जहां उन विधानसभा क्षेत्रों की ईवीएम रखी गई हैं। थ्री-टायर सुरक्षा के पहले घेरे में बीएसएफ, दूसरे घेरे में आइआरबी व तीसरे घेरे में लोकल पुलिस का तैनात किया गया है। जो पल-पल ईवीएम की सुरक्षा में तैनात रहेंगे।

जिले चारों विधानसभा थानेसर, पिहोवा, लाडवा व शाहाबाद के 795 बूथों पर लगी ईवीएम को देर रात सुरक्षा के बीच स्ट्रांग रूम में पहुंचाया गया। उन्हें पूरी प्रक्रिया के अनुसार रखवा कर स्ट्रांग रूम को सील कर दिया गया। इसके साथ ही लोकल पुलिस को सुरक्षा के पहले घेरे से हटा कर सुरक्षा की कमान बीएसएफ के जवानों को सौंप दी गई। पुलिस के जवानों ने रात को ही सुरक्षा संभाल ली। थानेसर व लाडवा की ईवीएम अग्रसेन पब्लिक स्कूल, शाहाबाद की आर्य कन्या महाविद्यालय शाहाबाद तथा पिहोवा की टैगोर पब्लिक स्कूल पिहोवा में बनाए स्ट्रांग रूम में बंद हैं। देर रात तक जमा हुई ईवीएम

देर रात तक ईवीएम स्ट्रांग रूम में जमा कराने के लिए पोलिग अधिकारी पहुंचते रहे। बताया जा रहा है कि रात 12 बजे तक ईवीएम जमा कराने का कार्य पूरा हुआ, उसके उपरांत स्ट्रांग रूम को सील कर दिया। इसके उपरांत किसी को भी स्ट्रांग रूम तक न आने के सख्त निर्देश दिए गए।

chat bot
आपका साथी