शिक्षा विभाग ने दिया किड्स एकेडमी स्कूल को बंद करने का नोटिस

जागरण संवाददाता कुरुक्षेत्र बैरागी धर्मशाला में चल रहे किड्स एकेडमी स्कूल की बस में चार साल 11 महीने के बच्चे की हुई मौत मामले में जहां रविवार को पुलिस ने स्कूल संचालक के खिलाफ कार्रवाई की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Apr 2019 08:05 AM (IST) Updated:Tue, 23 Apr 2019 08:05 AM (IST)
शिक्षा विभाग ने दिया किड्स एकेडमी स्कूल को बंद करने का नोटिस
शिक्षा विभाग ने दिया किड्स एकेडमी स्कूल को बंद करने का नोटिस

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

बैरागी धर्मशाला में चल रहे किड्स एकेडमी स्कूल की बस में चार साल 11 महीने के बच्चे की हुई मौत मामले में जहां रविवार को पुलिस ने स्कूल संचालक के खिलाफ कार्रवाई की। पुलिस ने रविवार को मामले में लापरवाही बरतने, नियम पूरे न करने और अपराध में शामिल होने की धाराओं के तहत एमडी सुभाष चौहान को नामजद कर गिरफ्तार किया। उनकी गिरफ्तारी के बाद सुभाष चौहान को जमानत मिल गई। मामले में सोमवार को स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से कार्रवाई करते हुए स्कूल को तुरंत प्रभाव से बंद करने का नोटिस दे दिया है। जिला शिक्षा अधिकारी अरुण आश्री ने बताया कि स्कूल की मान्यता नहीं है और नियमों के विरुद्ध स्कूल नहीं चलाया जा सकता।

गौरतलब है कि किड्स एकेडमी स्कूल में की वैन में स्टपनी पर गिरने से बारवा के चार वर्षीय अक्षवीर की मौत हो गई थी। स्कूल की बस नियमों को पूरा नहीं कर रही थी और उस में उस समय अटैंडेंट भी नहीं था। शिक्षा विभाग ने स्कूल से मान्यता के कागज मांगे थे, लेकिन वे दस्तावेज नहीं दिखा पाए। इसपर जिला शिक्षा अधिकारी की ओर से सोमवार को बैरागी धर्मशाला स्थित स्कूल को बंद करने की कार्रवाई शुरु कर दी गई। जिला शिक्षा अधिकारी अरुण आश्री ने कहा कि स्कूल को बंद करने के निर्देश दे दिए गए हैं। वहीं पंजीकृत विद्यार्थियों को शिफ्ट करने बारे में भी स्कूल से पूछा जाएगा। अगर स्कूल प्रशासन की ओर से पंजीकृत बच्चों को दूसरे स्कूल में शिफ्ट करने में परेशानी हुई तो शिक्षा विभाग शिफ्ट करवाएगा, ताकि बच्चों की पढ़ाई खराब न हो।

chat bot
आपका साथी