बूंदाबांदी से बढ़ी ठंड, ठिठुरे लोग

जिले में मंगलवार को लगातार दूसरे दिन बूंदाबांदी जारी रही। इससे सर्द हवाओं ने लोगों को ठिठुराकर रख दिया। वहीं शाम ढलते ही सर्दी बढ़ने से लोग घरों में दुबके रहे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jan 2020 09:03 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jan 2020 09:03 AM (IST)
बूंदाबांदी से बढ़ी ठंड, ठिठुरे लोग
बूंदाबांदी से बढ़ी ठंड, ठिठुरे लोग

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिले में मंगलवार को लगातार दूसरे दिन बूंदाबांदी जारी रही। इससे सर्द हवाओं ने लोगों को ठिठुराकर रख दिया। वहीं शाम ढलते ही सर्दी बढ़ने से लोग घरों में दुबके रहे।

सुबह ही हल्की बूंदाबांदी शुरू हो गई। जो दिन भर जारी रही। बूंदाबांदी से अधिकतम तापमान 14 डिग्री व न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं नमी की मात्रा 98 फीसद व हवा की गति 13 किलोमीटर प्रति घंटा रही।

बीते दो दिनों से बूंदाबांदी ने मौसम को और सर्द कर दिया। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि बुधवार को मौसम ऐसा ही रहने वाला है। रात में कोहरा व सर्दी बढ़ने तथा मौसम में कोई खास बदलाव न होने के आसार हैं।

लोग ले रहे अलाव का सहारा

ठंड के चलते लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ा। जगह-जगह लोग अलाव जला कर सकते नजर आए, मगर इसके बावजूद भी ठंड से कोई राहत नहीं मिली है।

कारोबार पर असर

बूंदाबांदी के साथ ठंड बढ़ने से लोगों के कामकाज पर असर पड़ा। जरूरी काम से लोग घर से गर्म कपड़े तो कुछ छाता लेकर भी निकले। वहीं मजदूरों के साथ-साथ रेहड़ी व दुकानदारों को बूंदाबांदी से परेशानियों का सामना करना पड़ा और बिक्री कम हुई। हल्की बूंदाबांदी से बाजार में अन्य दिनों की तरह लोगों की आवाजाही काफी कम रही।

chat bot
आपका साथी