डीएलएसए ने मुआवजा स्कीम की जानकारी देकर आमजन को किया जागरुक

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कुरुक्षेत्र के तरफ से विभिन्न स्कूलों में विशेष कानूनी साक्षरता शिविर लगाकर एक कैम्पेन मुआवजा-एक कदम न्याय की तरफ के तहत जानकारी देकर आमजन को जागरुक किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Nov 2019 07:35 AM (IST) Updated:Sat, 09 Nov 2019 07:35 AM (IST)
डीएलएसए ने मुआवजा स्कीम की जानकारी देकर आमजन को किया जागरुक
डीएलएसए ने मुआवजा स्कीम की जानकारी देकर आमजन को किया जागरुक

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कुरुक्षेत्र के तरफ से विभिन्न स्कूलों में विशेष कानूनी साक्षरता शिविर लगाकर एक कैम्पेन मुआवजा-एक कदम न्याय की तरफ के तहत जानकारी देकर आमजन को जागरुक किया। राज्य सरकार की इस स्कीम के तहत पीड़ित को मुआवजा प्रदान किया जाता है। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव सीजेएम डॉ.कविता काम्बोज ने कहा कि पैनल के एडवाकेट व पीएलवी ने विभिन्न स्कूलों में जाकर इस स्कीम के बारे में जानकारी देकर आमजन को जागरुक किया। पैनल के अधिवक्ता पंकज कुमार व पीएलवी सत्यपाल सिंह ने राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल सारसा, अधिवक्ता पीटर मसीह व पीएलवी संदीप कुमार ने राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल इस्माईलाबाद, अधिवक्ता संजीव कुमार कश्यप व पीएलवी पूनम ने राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल लाडवा, अधिवक्ता राकेश कुमार व पीएलवी बलजीत सिंह ने राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल मेहरा में विशेष शिविरों के माध्यम से जानकारी देकर जागरुक किया।

------------------- गीता महोत्सव पर डीएलएसए द्वारा ब्रह्मसरोपर के तट पर लगाई जाएगी जागरुकता प्रदर्शनी

कुरुक्षेत्र: डीएलएसए की ओर से गीता महोत्सव के अवसर पर 23 नवंबर से लेकर 10 दिसंबर तक ब्रहम सरोवर के तट पर एक प्रदर्शनी स्टाल लगाया जाएगा। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव एवं सीजेएम डॉ.कविता काम्बोज ने कहा कि आमजन को विभिन्न सरकार स्कीमों, उनके अधिकारों, कर्तव्यों, कानूनी पहलुओं इत्यादि की जानकारी देने के लिए एक प्रदर्शनी स्टाल की स्थापना गीता महोत्सव में ब्रह्मसरोवर के तट पर की जाएगी। इस प्रदर्शनी में डीएलएसए द्वारा विभिन्न विभागों, जिनमें डीआरओ, सीएससी, बाल कल्याण विभाग, बैंकों, बिजली विभाग व बचपन बचाओ आंदोलन (एनजीओ) की स्कीमों से संबंधित जानकारी देकर जागरुक किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी