विद्यार्थियों को दी डेंगू से बचाव की जानकारी

संवाद सहयोगी, लाडवा : रोटरी क्लब द्वारा चलाए जा रहे डेंगू जागरूकता अभियान के तहत सोमवार क

By Edited By: Publish:Tue, 30 Aug 2016 12:37 AM (IST) Updated:Tue, 30 Aug 2016 12:37 AM (IST)
विद्यार्थियों को दी डेंगू से बचाव की जानकारी

संवाद सहयोगी, लाडवा : रोटरी क्लब द्वारा चलाए जा रहे डेंगू जागरूकता अभियान के तहत सोमवार को यूनिक शिक्षा निकेतन के विद्यार्थियों को डेंगू से बचाव की जानकारी दी गई।

रोटरी क्लब के विकास सिंघल ने बच्चों को डेंगू के बारे में बताते हुए कहा कि डेंगू के खिलाफ सभी को मिलकर जंग लड़नी पड़ेगी और इसके लिए आवश्यक है कि सप्ताह में एक दिन ड्राई डे मनाया जाए। जिसमें न केवल साफ सफाई की जाए, बल्कि उन स्थानों का पानी भी सुखाया जाए जहां पानी इकट्ठा होता हो।

उन्होंने बताया कि डेंगू का मच्छर दिन में काटता है और रुके हुए पानी, खुले पड़े टायर, फ्रीज की ट्रे, पानी की टंकी, कूलर, गमलों व नारियल के खोल में पड़े पानी में पनपते हैं। इसलिए इन सभी चीजों की सफाई और सुखाई जरूरी है ताकि मच्छर पनप ही न सकें। वहीं प्रोजेक्ट चेयरमैन लाडवा अनाज मंडी के प्रधान अशोक गुप्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि रोटरी क्लब ने डेंगू के खिलाफ ये जो अभियान छेड़ा है, उसमें सर्वप्रथम शहर में पोस्टर बंटवाकर डेंगू के खिलाफ जागरूक करने का काम किया गया और अब विद्यालयों में विद्यार्थियों को इसकी जानकारी देकर जागरूक किया जा रहा है ताकि यह संदेश घर-घर पहुंच सके।

यूनिक शिक्षा निकेतन के प्रधानाचार्य बृज मोहन शर्मा ने रोटरी क्लब के द्वारा किए जा रहे इस कार्य की सराहना की। इस अवसर पर रोटरी प्रधान दीपक ¨सघल, सचिव राकेश खुराना, रोट्रेक्ट प्रधान शिव गुप्ता, प्रोजेक्ट चेयरमैन अशोक गुप्ता, विकास ¨सघल, भूपिंदर ¨सह, रविकांत गिरधर, बृज मोहन शर्मा, बबिता शर्मा सहित क्लब के सदस्य, स्कूल स्टाफ व बच्चे उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी