ई-ट्रांजक्शन मामले में लाडवा से भी युवक को साथ ले गई दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस की साइबर सेल की टीम ने कुरुक्षेत्र साथ लाडवा से भी एक युवक को काबू किया है। पुलिस चार युवकों को हिरासत में लेकर दिल्ली ले गई है। मामला फर्जी दस्तावेजों के आधार पर धोखाधड़ी करने का है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jan 2020 09:15 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jan 2020 09:15 AM (IST)
ई-ट्रांजक्शन मामले में लाडवा से भी  युवक को साथ ले गई दिल्ली पुलिस
ई-ट्रांजक्शन मामले में लाडवा से भी युवक को साथ ले गई दिल्ली पुलिस

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : दिल्ली पुलिस की साइबर सेल की टीम ने कुरुक्षेत्र साथ लाडवा से भी एक युवक को काबू किया है। पुलिस चार युवकों को हिरासत में लेकर दिल्ली ले गई है। मामला फर्जी दस्तावेजों के आधार पर धोखाधड़ी करने का है। पुलिस की सारी कार्रवाई गोपनीय रही। इसके लिए बकायदा दिल्ली पुलिस की टीम बस लेकर पहुंची थी और अपनी कार्रवाई को अंजाम देकर चली गई।

दिल्ली पुलिस के साइबर सेल के बिजेंद्र सिंह के नेतृत्व में टीम के अधिकारी मदन मोहन ने किया। बताया जा रहा है कि साइबर क्राइम की टीम ने एक इंटरनेशनल एजेंसी व मनी ट्रांसफर के कार्यालय पर पहुंची थी। इनसे पैसे का लेन-देन अधिक हुआ है। इस लेन-देन के लिए फर्जी दस्तावेज लगाए गए हैं। यह सभी इलेक्ट्रोनिक के माध्यम से हुआ। ई-ट्रांजक्शन में यह बात समाने आई, जिसको आधार बना कर टीम ने अपनी जांच आरंभ की तो उसमें कुरुक्षेत्र व लाडवा के भी कुछ लोगों के बारे में जानकारी मिली।

मामले को और अधिक पुख्ता करने के लिए इन लोगों को हिरासत में लिया है। हालांकि दिल्ली पुलिस इस बारे में कुछ अधिक जानकारी नहीं दे रही है। लाडवा में जिस मनी ट्रांसफर के संचालक को पुलिस ने हिरासत में लिया है, उससे पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि अमेरिका से काफी अधिक पैसे ट्रांसफर हुआ है। यह पैसा किसके पास गया है, यह भी जानकारी जुटाई जा रही है।

थाना लाडवा प्रभारी राजपाल ने बताया कि दिल्ली पुलिस के निरीक्षक की मनी ट्रांसफर का काम करने वाले युवक के परिजनों से बातचीत हुई है। वे परिवार के सदस्यों को बता कर युवक को लेकर गए हैं। हालांकि मामला दिल्ली पुलिस का है इस बारे में अधिक जानकारी नहीं है।

chat bot
आपका साथी