कॉलेजों में शून्य फीस दाखिला प्रणाली बहाल करने की मांग, ज्ञापन सौंपा

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : डॉ. बीआर आंबेडकर छात्र कल्याण संघ के सदस्यों ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार को कॉलेज स्तर पर शून्य फीस दाखिला प्रणाली बहाली को लेकर ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Jan 2019 12:56 AM (IST) Updated:Sat, 26 Jan 2019 12:56 AM (IST)
कॉलेजों में शून्य फीस दाखिला प्रणाली बहाल करने की मांग, ज्ञापन सौंपा
कॉलेजों में शून्य फीस दाखिला प्रणाली बहाल करने की मांग, ज्ञापन सौंपा

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : डॉ. बीआर आंबेडकर छात्र कल्याण संघ के सदस्यों ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार को कॉलेज स्तर पर शून्य फीस दाखिला प्रणाली बहाली को लेकर ज्ञापन सौंपा। संघ के चेयरमैन राजीव सभ्रवाल ने बताया कि अनुसूचित जाति के छात्रों का दाखिला शून्य फीस प्रणाली के तहत हुआ था। विश्वविद्यालय की ओर से शून्य फीस दाखिला प्रणाली को बहाल किया हुआ है, लेकिन इसके अधीन कुछ कॉलेज छात्रों को फीस देने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

चौ. ईश्वर कन्या महाविद्यालय पूंडरी की छात्राओं को फीस भरने के लिए मजबूर किया जा रहा है। छात्राओं की मांग है कि वे फीस भरने में सक्षम नहीं है। यदि उन्हें दाखिले की पूरी फीस देनी पड़ती तो वे दाखिला ही नहीं लेती, लेकिन विश्वविद्यालय के छात्रों की शून्य फीस दाखिला प्रणाली को बहाल किया गया है तो विश्वविद्यालय प्रशासन को सभी कॉलेज को भी शून्य फीस दाखिला प्रणाली बहाली के पत्र भेज कर आदेश लागू करवाना चाहिए नहीं तो बहुत से छात्र-छात्राओं को पढ़ाई छोड़ने पर मजबूर होंगे। जगमोहन ने बताया कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय प्रशासन के सुस्त रवैये के कारण चौ. ईश्वर कन्या महाविद्यालय पूंडरी की छात्राओं व अन्य कॉलेज के छात्र-छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। छात्राएं अपने परिवार के सदस्यों के साथ आई हुई है। छात्र संघ ने विश्वविद्यालय प्रशासन से जल्द से जल्द शून्य फीस दाखिला प्रणाली को बहाल करने की अपील की ताकि छात्र-छात्राएं बिना रुकावट के अपनी पढ़ाई जारी रख सकें। इस मौके पर सुलेखा रानी, सुजाता देवी, तमन्ना, अंकिता, मनाली, मीनाक्षी और शीतल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी