डीसी और सीटीएम ने किया बूथों का निरीक्षण, आज चस्प की जाएगी मतदाता सूची

डीसी मुकुल कुमार और सीटीएम हरप्रीत कौर ने थानेसर व लाडवा विधानसभा क्षेत्र के बूथों का निरीक्षण किया। उन्होंने स्टाफ से विस्तार से बातचीत की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 11:31 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 11:31 PM (IST)
डीसी और सीटीएम ने किया बूथों का निरीक्षण, आज चस्प की जाएगी मतदाता सूची
डीसी और सीटीएम ने किया बूथों का निरीक्षण, आज चस्प की जाएगी मतदाता सूची

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : डीसी मुकुल कुमार और सीटीएम हरप्रीत कौर ने थानेसर व लाडवा विधानसभा क्षेत्र के बूथों का निरीक्षण किया। उन्होंने स्टाफ से विस्तार से बातचीत की।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मुकुल कुमार ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी कुरुक्षेत्र की सभी विधानसभा के बूथों पर 28 नवंबर को सुबह नौ से शाम पांच बजे तक फोटो मतदाता सूची प्रदर्शित की जाएगी। मतदाता सूची का अवलोकन कर सभी मतदाता अपना नाम, या अन्य जानकारी सुनिश्चित कर सकते हैं। किसी प्रकार की गलती मिलने पर नए वोटर कार्ड के लिए फार्म भरा जाएगा।

डीसी व सीटीएम ने थानेसर विधानसभा में उमरी गांव के बूथ नंबर 189 से 194 और लाडवा विधानसभा में डीएवी स्कूल सेक्टर-3 के बूथ नंबर 120 से 136, गांव रतगल व देवीदास पुरा में बनाए गए मतदान बूथों का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी बीएलओ को निर्देश दिए कि अपने-अपने मतदान बूथों पर रहकर आमजन के नए वोट बनाने के फार्म लेना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी मतदाता वोटर लिस्ट में अपना नाम जरूर जांच कर लें। इस भरोसे में न रहें कि पिछले चुनाव में हमने वोट डाला था, तो हमारा लिस्ट में नाम तो होगा ही, ऐसा नहीं है, जो अब नई लिस्ट आई है, उसमें बहुत लोगों के नाम नहीं है। यदि उनका वोटर लिस्ट में नाम नहीं है, तो छह नंबर फार्म भरकर अपना नाम जुड़वा लें।

उम्र 18 वर्ष अनिवार्य

नया वोटर कार्ड बनवाने के लिए आवेदक की उम्र 18 वर्ष होनी चाहिए। इसके साथ-साथ दो रंगीन पासपोर्ट साइज फोटो, राशन कार्ड या आधार कार्ड की फोटोकापी या जन्मतिथि प्रमाण-पत्र की फोटोकापी, घर के किसी एक सदस्य के वोटर कार्ड की फोटोकापी साथ लेकर जाएं। इस मौके पर चुनाव तहसीलदार संदीप कुमार व जेबीटी शिक्षक सुनील कुमार

मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी